महाशिवरात्रि की बिहार-झारखंड में धूम, देवघर में श्रद्धालुओं की उमरी भारी भीड़ [VIDEO]

झारखंड में भी भगवान शिव के सबसे बड़े त्योहार को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है.

महाशिवरात्रि की बिहार-झारखंड में धूम, देवघर में श्रद्धालुओं की उमरी भारी भीड़ [VIDEO]
झारखंड में भी भगवान शिव के सबसे बड़े त्योहार को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है.

देवघर: आज महाशिवरात्रि है. देश भर में धूमधाम से शिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. झारखंड में भी भगवान शिव के सबसे बड़े त्योहार को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. देवघर में खासकर श्रद्धालुओं का हुजूम महाशिवरात्रि पर शिव जी के दर्शन के लिए उमर पड़ा है.

बारह ज्योर्तिलिंगों में एक बाबा देवघर मंदिर में बड़ी संख्या में लोग जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. दुमका में फौजदारी बाबा बासुकीनाथ के दरबार में भी शिव भक्त जमा हो रहे हैं और अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना कर रहे हैं.

रांची के पहाड़ी मंदिर में भी शिव भक्त बड़ी संख्या में जुटे हैं. बाबा नगरी देवघर में भी शिवरात्रि को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में शिव भक्त बड़ी संख्या में जुट रहे हैं और बाबा पर जलाभिषेक कर अपनी मनोकामना पूर्ति की बाबा से प्रार्थना कर रहे हैं.

इस मौके पर भक्तों की भीड़ को देखते हुए विशेष इंतजाम भी किए गए हैं. महाशिवरात्री के अवसर पर भक्तों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. लोग बड़ी संख्या में शिव जी की पूजा करने और जल चढ़ाने आ रहे हैं.