close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: नवमी के दिन मंदिर-पंडालों में उमड़ी भक्तों की भीड़, हर तरफ नवरात्र की धूम

पटना के शीतला माता मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की दिनभर लंबी कतारें लगी रहीं. वहीं, नालंदा के मां मंगला गौरी मंदिर में विशेष आरती की गई, इस आरती को निशा आरती कहा जाता है और भक्त दूर दूर से माता के दर्शन करने आते हैं.

 पटना: नवमी के दिन मंदिर-पंडालों में उमड़ी भक्तों की भीड़, हर तरफ नवरात्र की धूम
पटना के शीतला माता मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की दिनभर लंबी कतारें लगी रहीं.

पटना: नवरात्र का आखिरी दिन आज मां सिद्धिदात्री की पूजा हो रही है. दुर्गा मां के सिद्धि और मोक्ष देने वाले स्वरूप को सिद्धिदात्री के नाम से पूजा जाता है. इस मौके पर देशभर के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.

बिहार में भी माता के दरबार में भक्तों माथा टेका. पटना के शीतला माता मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की दिनभर लंबी कतारें लगी रहीं. वहीं, नालंदा के मां मंगला गौरी मंदिर में विशेष आरती की गई, इस आरती को निशा आरती कहा जाता है और भक्त दूर दूर से माता के दर्शन करने आते हैं.

उधर, कटिहार में अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां माता के एक भक्त ने 10 दिन तक अपने सीने पर कलश रखकर आराधना की. बांका में भी सैकड़ों पंडाल बनाए गए हैं. खास तौर पर तेलडीहा मंदिर में लगातार भक्तों का तांता लगा रहा. 

छपरा में मंदिर में हवन पूजन के साथ कन्या पूजन भी किया गया. खगड़िया, जहानाबाद के साथ साथ मोतिहारी में भी गांवों से लेकर शहरों तक मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित की गई. कचहरी चौक के प्रसिद्ध माँ दुर्गा के मन्दिर में भक्त माता के दर्शन करते नजर आए.

जगह-जगह पर माता के दर्शन के लिए भव्य पंडाल बनाए भी गए हैं. पंडालों में दुर्गा पूजा की भव्यवता और रौनक देखते ही बनती है. इस मौके पर कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है जिसका लोग जमकर लुत्फ उठया. कई जगहों पर डांडिया नाइट का भी आयोजन किया गया जिसमें युवा जमकर थिरके.
Saloni Srivastava, News Desk