close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सर: डीजीपी ने की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक, दिए निर्देश

बैठक में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने न केवल जिले में अपराधिक घटनाओं की समीक्षा की बल्कि अपराध में कमी लाने के लिए अपने मातहतों को व्यापक दिशानिर्देश भी जारी किया. 

बक्सर: डीजीपी ने की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक, दिए निर्देश
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बक्सर के व्यवसायियों के साथ भी बैठक की.

रवि मिश्रा, पटना: मंगलवार को अपने गृह जिला बक्सर पहुंचे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के बक्सर स्थित सर्किट हाउस पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर के तहत सलामी दिया गया जिसके बाद बैठक का दौर शुरू हुआ. बैठक में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने न केवल जिले में अपराधिक घटनाओं की समीक्षा की बल्कि अपराध में कमी लाने के लिए अपने मातहतों को व्यापक दिशानिर्देश भी जारी किया. 

उन्होंने पुलिस पब्लिक फ्रेंडली रिलेशन पर जोर देते हुए पुलिसकर्मियों से कहा कि वह जनता के साथ बेहतर संबंध स्थापित कर अधिक से अधिक अपराधिक घटनाओं को रोकने की दिशा में कार्य करें. बैठक में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के अलावा बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा सहित सभी डीएसपी और थानेदारों ने हिस्सा लिया.

 

इससे पहले डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बक्सर के व्यवसायियों के साथ भी बैठक की और उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना. उन्होंने व्यवसायियों से कहा कि वह निर्भीक होकर अपना व्यवसाय करें. डीजीपी ने व्यवसाइयों को भरोसा दिलाया कि पुलिस हर कदम पर उनके साथ है. उन्हें किसी भी हाल में भय के माहौल में रहने की जा सकता है नहीं है. 
आपको बता दें कि पिछले दिनों शहर के एक स्वर्ण व्यवसाई से लगभग 1 किलो सोने की लूट हुई थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन के कार्यशैली को लेकर व्यवसायियों में आक्रोश देखा जा रहा था. हालांकि डीजीपी से मिलने के बाद व्यवसायियों के बीच भरोसे की उम्मीद जगी है.

आपको बता दें कि हालिया दिनों में बक्सर में हुई अपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि ने बक्सर पुलिस के सामने न केवल बड़ी चुनौती खड़ी की है बल्कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे थे. बक्सर पुलिस की कार्यशैली पर लगातार खड़े हो रहे सवालों के बीच डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के बक्सर पहुंचने और लोगों के साथ बैठक कर संवाद स्थापित करने के बाद अब लोगों के अंदर उम्मीद की किरण जगी है.

इस पर बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि डीजीपी के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को पुलिस पब्लिक फ्रेंडली रिलेशन पर जोर देने के साथ साथ अधिक से अधिक घटनाओं के उद्भेदन पर जोर देने की बात कही गई है. एसपी ने बताया कि डीजीपी साहब ने कई ऐसे महत्वपूर्ण टिप्स पुलिसकर्मियों को दिए हैं जिससे विधि व्यवस्था के साथ कांडों के अनुसंधान में लाभ मिलेगा.