Dhanbad में डॉक्टर बना यमराज, प्रसवपीड़ा के दौरान महिला को छोड़ा

Dhanbad Samachar: प्रसव के लिए यहां लाई गई एक महिला की प्रसवपीड़ा के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत के बाद डॉक्टर और कर्मचारी परिजनों को चकमा देकर वहां से भाग गए. 

Dhanbad में डॉक्टर बना यमराज, प्रसवपीड़ा के दौरान महिला को छोड़ा
प्रसवपीड़ा के दौरान महिला को छोड़ाकर भगा डॉक्टर.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dhanbad: धनबाद के हाउसिंग कॉलोनी में स्थित राज नर्सिंग होम में एक परिवार ने डॉक्टर एवं कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा जमकर हंगामा किया. दरअसल, प्रसव के लिए यहां लाई गई एक महिला की प्रसवपीड़ा के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत के बाद डॉक्टर और कर्मचारी परिजनों को चकमा देकर वहां से भाग गए. 

बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के ही डीजीएमएस कॉलोनी निवासी भोला तिवारी ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी को डॉ. सबिता शुक्ला दास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया था. इसके बाद करीब डेढ़ बजे रात में महिला ने सामान्य प्रसव से एक बेटे को जन्म दिया. लेकिन इसके कुछ ही देर बाद नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने उनके पति को बताया कि प्रसव के दौरान उनकी पत्नी की एक नस कट जाने के कारण खून बह रहा है इसलिए उन्हें खून की जरूरत हैं. 

ये भी पढ़े: Jharkhand:स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का 'टीका उत्सव' मनाने से इंकार, कहा-वैक्सीन दे मोदी सरकार

 

इसके बाद वो खून लेने के लिए SNMMCH चले गए. वहां उन्होंने तत्काल एक यूनिट रक्त लाकर नर्सिंग होम के कर्मचारियों को दिया. लेकिन इसके बाद फिर रक्त लाने की बात कही गई. जिस पर वो फिर से एसएनएमएमसीएच चले गए. इस दौरान उनकी भाभी ने फोन पर उनकी पत्नी रोमा तिवारी के निधन की जानकारी दी. जिसके बाद वे वापस नर्सिंग होम पहुंचे. यहां उन्होंने देखा कि ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर और कर्मचारी में से कोई भी नहीं था. 

इसके बाद गुस्साए परिजनों ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. वहीं, पीड़ित परिवार ने नर्सिंग होम के डॉक्टर एवं कर्मचारियों के खिलाफ थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

(इनपुट-नीतेश)