धनबाद में निकली 40 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा, बाबूलाल मरांडी भी रहे मौजूद
Advertisement

धनबाद में निकली 40 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा, बाबूलाल मरांडी भी रहे मौजूद

झारखंड भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने समस्त लोगों को इस रैली में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया. कहा कि अब तक का सबसे बड़ा यह तिरंगा यात्रा रहा है और इसमें देशभक्ति देखने को मिली. बड़ी संख्या में लोग रैली में शामिल हुए और इस रैली का स्वागत सड़क के किनारे अन्य लोगों ने खड़े होकर किया. 

(फाइल फोटो)

धनबाद : आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो के नेतृत्व में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए. 

40 किलोमीटर लंबी थी तिरंगा यात्रा
बता दें कि झारखंड भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, धनबाद विधायक ढुल्लू महतो के नेतृत्व में यह तिरंगा यात्रा निकाली गई. जिसमें 30 हजार बाइक से विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई. यह तिरंगा यात्रा 40 किलोमीटर लंबा था. विधायक ढुल्लू महतो के नेतृत्व में निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा बाघमारा से धनबाद पहुंच कर समाप्त हुई, कार्यक्रम स्थल पर भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, धनबाद सांसद पी एन सिंह, बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो उपस्थित थे

विधायक ढुल्लू महतो ने इस मौके पर यह कहा
बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो ने इस मौके पर कहा कि 75 वें स्वतेंत्रता दिवस और आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे देश में मनाया जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने आह्वान किया है कि हर घर तिरंगा लगे. उस अभियान में बढ़-चढ़कर लोग अपना समर्थन दें, देश प्रेम किसी धर्म का नहीं होता है. इस अभियान में बाघमारा से लेकर धनबाद तक लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला, इस अभियान को सफल बनाते हुए हमारे देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने कुर्बानी दी उनको याद करेंगे. 

बाबू लाल मरांडी ने लोगों से की ये अपील 
झारखंड भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने समस्त लोगों को इस रैली में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया. कहा कि अब तक का सबसे बड़ा यह तिरंगा यात्रा रहा है और इसमें देशभक्ति देखने को मिली. बड़ी संख्या में लोग रैली में शामिल हुए और इस रैली का स्वागत सड़क के किनारे अन्य लोगों ने खड़े होकर किया. उन्होंने कहा कि आजादी का जश्न सिर्फ सरकारी कार्यालय में नहीं घर-घर मनाया जाएगा. इसलिए प्रधानमंत्री ने आह्वान किया कि हर घर तिरंगा फहराया जाएगा, भारतीय जनता पार्टी भी इसको सफल बनाने के लिए पूरी तरह से लग गई हैं. देश की जनता में देश के प्रति प्रेम बढ़ाना है इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कभी तिरंगा यात्रा कभी बाइक रैली समेत कई बार अभियान चलाया और इस तरह के अभियान को आम लोगों का भी बड़ा सहयोग मिला. यह आजादी आसानी से नहीं मिली है इसलिए इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए और हमारे बलिदान हुए लोगों को एक बार याद करने के लिए इसे किया जा रहा है. इससे हमारे आने वाली पीढ़ियों में देश के प्रति प्रेम बढ़ेगा, तिरंगा यात्रा से जो भी लोग लौटेंगे उस तिरंगा को अपने घर के सबसे ऊंची चोटी पर लगाएंगे यह मेरा अपील है. जिससे सभी लोगों को पता चले कि हमारे देश में आजादी के 75 साल पूरा किया है और आने वाले 25 सालों में देश की आजादी के बाद जो सपना था उसे पूरा करना है. कोई भूखे नहीं हो, कोई बिना छत के नहीं हो, यह सपने को पूरा करना है. दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें वैसा भारत बनाना है.

ये भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Trending news