बोकारो: कोरोना के खतरनाक डेल्टा वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट, जानें क्या बोले सिविल सर्जन
Advertisement

बोकारो: कोरोना के खतरनाक डेल्टा वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट, जानें क्या बोले सिविल सर्जन

Bokaro News:  बोकारो में अबतक लगभग साढ़े तीन लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

 

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट (फाइल फोटो)

Bokaro: कोरोना वायरस के नया वेरिएंट मिलने से बोकारो स्वास्थ महकमा अलर्ट मोड में आ गया है. कोरोना वायरस का खतरनाक डेल्टा वेरिएंट झारखंड में पांव पसार रहा है, ऐसे में बोकारो जिला स्वास्थ विभाग संक्रमण के इस बदले रूप से निपटने के लिए सतर्क है.
 
यही वजह है कि बोकारो स्वास्थ्य विभाग जल्द से जल्द टीकाकरण को पूरा करने में लगे हुए है. बोकारो में अबतक लगभग साढ़े तीन लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के मामले में अपने लक्ष्य से अभी मीलों दूर है. जिले में कुल जनसंख्या 24 लाख बताई जा रही है.
 
टीकाकरण को लेकर विभाग को सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाकों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जहां ग्रामीणों को जागरूक करने में जिले का स्वास्थ विभाग लगा हुआ है. बोकारो सिविल सर्जन की मानें तो स्वास्थ्य विभाग जागरूक करने में लगा हुआ है साथ ही एक समुदाय विशेष को भी उनके धर्म गुरुओं के माध्यम से जागरूक करने का काम किया जा रहा है. 
 
सिविल सर्जन डॉ अशोक पाठक ने कहा कि जुलाई से टीकाकरण का काम युद्ध स्तर पर किया जाएगा क्योंकि टीकाकरण ही एकमात्र उपाय कोरोना से बचने के लिए है. बोकारो सिविल सर्जन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष कर ध्यान देने की जरूरत है जहां लोगों को जागरूक करते हुए टीकाकरण का काम किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम के लिए मशहूर जामताड़ा में अब होगी सेब की खेती, शहर को मिलेगी नई पहचान
 
हालांकि, सिविल सर्जन ने माना कि टीकाकरण का आंकड़ा अभी नाकाफी है और आने वाले समय में इसकी रफ्तार को गति देने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में लोग जागरूक हैं और 18 साल से ऊपर के युवा काफी सक्रिय हैं. 
 
(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

 

Trending news