15वें वित्त आयोग के फंड के अभाव में सुदूर गांवों का नहीं हो रहा विकास, जिला परिषद की बैठक में हुआ ये फैसला
Advertisement

15वें वित्त आयोग के फंड के अभाव में सुदूर गांवों का नहीं हो रहा विकास, जिला परिषद की बैठक में हुआ ये फैसला

Bokaro Samachar: बोकारो के भाजपा विधायक विरंची नारायण ने कहा कि जिला परिषद में फंड मुहैया कराने के मामले को लेकर विधानसभा में इस बात को उठाया जाएगा ताकि सुदूरवर्ती गांव का विकास हो सके.

15वें वित्त आयोग के फंड के अभाव में सुदूर गांवों का नहीं हो रहा विकास. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: कोविड-19 के कारण लंबे अंतराल के बाद आज बोकारो के जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद सदस्यों, अध्यक्ष, अधिकारी के साथ बोकारो विधायक वीरिंची नारायण और उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद की मौजूदगी में परिषद के सभागार में बैठक हुई.

लंबे अंतराल के बाद हुई इस बैठक में जिला परिषद सदस्य और अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की. जहां एक तरफ सदस्यों का आरोप था कि उन्हें फंड मुहैया नहीं कराया जाता है ऐसे में वे कैसे अपने क्षेत्र का विकास करें. वहीं, जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि जिला परिषद में फंड मुहैया नहीं होने से इतने सालों तक विकास का काम रुका रहा. जनप्रतिनिधि होने के नाते अब जनता को जवाब देने में भी नहीं बनता है. ऐसे में जिला परिषद को भी पहले ही फंड मुहैया कराया जाना चाहिए था.

ये भी पढ़ें- बोकारो: दबंग मुखिया ने पूर्व मुखिया पति को बीच चौराहे पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल

इधर, मुद्दे को लेकर बोकारो के भाजपा विधायक विरंची नारायण ने कहा कि जिला परिषद में फंड मुहैया कराने के मामले को लेकर विधानसभा में इस बात को उठाया जाएगा ताकि सुदूरवर्ती गांव का विकास हो सके. इसपर बोकारो के उप विकास आयुक्त और जिला परिषद के अधिकारी जय किशोर प्रसाद ने कहा कि 15वें वित्त आयोग के तहत जिला परिषद के सदस्यों की सूची के अनुसार, सुदूरवर्ती क्षेत्रों में विकास की गति को तेज करना है जिसके तहत यह बैठक बुलाई गई है. जिला परिषद सदस्य अपने क्षेत्र की विकास योजनाओं की लिस्ट दे दें तो उस पर जिला प्रशासन आगे की विकास योजनाओं के लिए रूपरेखा तैयार करेगी. इसके लिए सदस्यों को एक सप्ताह का समय भी दिया गया है ताकि वह लिस्ट मुहैया करा सके.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news