झारखंड की वैक्सीन का बिहार में इस्तेमाल, गोड्डा जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

झारखंड की वैक्सीन का बिहार में इस्तेमाल, गोड्डा जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

झारखंड को आवंटित की गई कोरोना वैक्सीन की डोज का इस्तेमाल बिहार में किए जाने का मामला सामने आया है.

झारखंड की वैक्सीन का बिहार में इस्तेमाल किया गया. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Godda: झारखंड को आवंटित की गई कोरोना वैक्सीन की डोज का इस्तेमाल बिहार में किए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. अब मामले को लेकर गोड्डा जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

कोरोना महामारी के कारण ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन दिए जाने का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण बार-बार इस अभियान में रुकावट आ रही है. ऐसे हालात में झारखंड को आवंटित कोरोना वैक्सीन की खेप के बिहार में इस्तेमाल का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. 

ये भी पढ़ें: संथाल परगना को मिला केंद्र से बड़ा तोहफा, देवघर एम्स में OPD का हुआ उद्घाटन

शनिवार को गोड्डा के मेहरमा सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर और तीन स्वास्थ्यकर्मियों पर बिहार के एक विद्यालय में वैक्सीनेशन कैम्प लगाने की बात सामने आ रही है. खबर है कि भागलुपर के कहलगांव अनुमंडल के रामपुर पंचायत स्थित जागेश्वरी प्राइमरी स्कूल में सैकड़ों लोगों को झारखंड के लिए आवंटित वैक्सीन लगायी गई. अब मामला सामने आने के बाद गोड्डा जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: देवघर AIIMS में OPD का उद्घाटन, सांसद निशिकांत कार्यक्रम के दौरान हुए भावुक

जानकारी के मुताबिक बिहार में भागलपुर के कहलगांव अनुमंडल में कोवैक्सीन और कोविशील्ड की सैकड़ों डोज लगा दी गयी. खास बात ये है की इस सबकी जानकारी भागलपुर जिले के सिविल सर्जन या जिलाधिकारी तक को नहीं थी...सूचना के बाद कहलगांव अनुमंडल के DS जांच के लिए पहुंचे और उन्होंने झारखंड के सरकारी डॉक्टर को काफी खरी खोटी सुनाई. फिलहाल गोड्डा के सिविल सर्जन डॉ मंटू टेकड़ीवाल, ने कमेटी बनाकर पूरे मामले  की जांच शुरू करवा दी है.

(इनपुट: संतोष)

Trending news