नक्सलियों के मंसूबे सुरक्षाबलों ने किए नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Advertisement

नक्सलियों के मंसूबे सुरक्षाबलों ने किए नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

धनबाद सीआरपीएफ को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सीआरपीएफ कमांडेंट अच्युतानंद 154वीं बटालियन के निर्देश पर सर्च अभियान चला रहे थे. इस सर्च अभियान की अगुवाई दलजीत सिंह भाटी कर रहे थे.

नक्सलियों के मंसूबे सुरक्षाबलों ने किए नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

धनबाद : धनबाद सीआरपीएफ को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सीआरपीएफ कमांडेंट अच्युतानंद 154वीं बटालियन के निर्देश पर सर्च अभियान चला रहे थे. इस सर्च अभियान की अगुवाई दलजीत सिंह भाटी कर रहे थे. तोपचांची थाना क्षेत्र के गणेशपुर के पास जंगली इलाकों में तालाटूंगरी पहाड़ी के समीप सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री प्राप्त हुई है. 

बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, बड़ी साजिश की आशंका
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक बंकर में सभी विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी. विस्फोटक सामग्री में जिलेटिन के 45 डेटोनेटर इलेक्ट्रिक चार और नन इलेक्ट्रिक 9 प्राप्त हुए हैं. इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री किस मकसद से रखी गई थी यह कहना असंभव है, लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के बड़े मंसूबे को नाकाम कर दिया गया है. सर्च अभियान के दौरान संजीव कुमार सहायक कमांडेंट, वासुदेव निरीक्षक रतनलाल, तोपचांची थाना प्रभारी जयराम प्रसाद, सिपाही केस राम मीणा, उप निरीक्षक गुरूमेल सिंह ,एसआई अनिल विद्यार्थी तथा सी कंपनी के अन्य अधिकारी एवं जवान शामिल थे.

धनबाद के मैथन पुलिस ने मवेशी लदा कंटेनर पकड़ा

धनबाद के मैथन ओपी अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर गुरुवार को मैथन पुलिस ने टोल प्लाजा के समीप मवेशी लदे कंटेनर को पकड़ा. ओपी प्रभारी बालाजी राजहंस ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने पर मैथन टोल प्लाजा पर कंटेनर को पकड़ा गया है. जांच में गाड़ी में लगभग 30 से 35 मवेशी लदे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक ये मवेशी पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे. गाड़ी के चालक और उप चालक को पकड़ लिया गया है और सभी मवेशियों की जांच के लिए डॉक्टर को बुलाया गया है. जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. ओपी प्रभारी ने बताया कि कार्रवाई में संलिप्त लोगों के पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि क्षेत्र में लगातार मवेशी लेते गाड़ी बिहार झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल ले जाया जाता है. 
(रिपोर्ट- नीतेश कुमार मिश्रा)

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar को अगर दिल्ली जीतना है तो बिहार की बागडोर किसी और के हाथ में देनी होगी

Trending news