धनबाद: अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी के सामने दो वक्त की रोटी का संकट, सरकार से लगाई गुहार
Advertisement

धनबाद: अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी के सामने दो वक्त की रोटी का संकट, सरकार से लगाई गुहार

Dhanbad News: धनबाद के भूली बस्ती इलाके में रहने वाले विशाल कुमार पंडित का चयन 4 बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हुआ था.

 

अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी विशाल पंडित के सामने दो वक्त की रोटी

Dhanbad: धनबाद के अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी विशाल पंडित के सामने रोटी का संकट पैदा हो गया है. धनबाद के भूली बस्ती इलाके में रहने वाले विशाल कुमार पंडित का चयन 4 बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हुआ लेकिन पैसों की तंगी से वो आगे नहीं जा सके.
 
2013 में एक चैंपियनशिप के दौरान विशाल पंडित के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी. इसके बाद विशाल पंडित के हाथ ने काम करना बंद कर दिया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. विशाल ने पैरा ताइक्वांडो में कोशिश की. इसके बाद पैरा ताइक्वांडो के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतिस्पर्धा के लिए विशाल का चयन हुआ लेकिन गरीबी और अधिकारियों की उदासीनता की वजह से वो इसमें शामिल नहीं हो सके.
 
ताइक्वांडो के प्रति जुनून को देखते हुए विशाल पंडित ने ताइक्वांडो की ट्रेनिंग देना शुरू किया लेकिन कोरोना की वजह से  पिछले साल से ही इनकी ट्रेनिंग क्लासेज भी बंद हैं. इसकी वजह से  उनकी आय का स्रोत भी बंद हो गया है. विशाल पंडित के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं लेकिन एक्सीडेंट के बाद से वो भी काम करने में असमर्थ हैं. ऐसे में घर का खर्च चलना भी मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ें- धनबाद में युवक ने सौतेले पिता और भाई की हत्या के बाद मां की ली जान, बाद में गला काटकर की खुदकुशी
 
परिवार की माली हालत खराब होने पर विशाल ने अब सरकार से मदद की गुहार लगाई है. विशाल ने सरकार से ताइक्वांडो कोच की नौकरी देने की गुजारिश की है. इनका कहना है कि कुछ वजहों से वो अपना सपना पूरा नहीं कर सके लेकिन वो इसके जरिए राज्य के अन्य बच्चों का सपना पूरा करना चाहते हैं.
 
विशाल के पिता संजय पंडित भी कहते हैं कि बेटे के भीतर शुरू से ही प्रतिभा रही है. उनको जितना करना चाहिए था उन्होंने कर दिया. अब सरकार को भी थोड़ी पहल करने की जरूरत है.

(इनपुट- यशवंत सिंह मेवाड़ी)

Trending news