साहिबगंज में गंगा में 'सैलाब', मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 18 अगस्त को करेंगे हवाई सर्वेक्षण
Advertisement

साहिबगंज में गंगा में 'सैलाब', मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 18 अगस्त को करेंगे हवाई सर्वेक्षण

साहिबगंज में गंगा उफान पर है. ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 18 अगस्त को जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

साहिबगंज में गंगा उफान पर है.

Sahibganj: साहिबगंज में पिछले कुछ दिनों से गंगा नदी अपना रौद्र रूप दिखा रही है. गंगा नदी का पानी खतरे के निशान को पार कर लगभग 1 मीटर ऊपर बह रहा है. जिससे जिले के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ आ गई है, जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है. ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 18 अगस्त को जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से साहिबगंज में गंगा उफान पर है.गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर चुका है.इसकी वजह से जिले के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. गंगा नदी से सटे हुए निचले इलाकों में भी गंगा का पानी भर गया है. शहर के कई रिहायशी इलाकों में भी घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हैं. दियारा इलाके में ग्रामीण अब अपने घर द्वार छोड़कर शहर की ओर सुरक्षित ठिकाने ढूंढने में लग गए हैं. वहीं शहरी इलाकों में घुसे पानी से लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. 

जिले के साहिबगंज प्रखंड, तालझारी प्रखंड, राजमहल प्रखंड, उधवा प्रखंड और बरहरवा प्रखंड के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. वहीं रामपुर दियारा, बलवा दियारा, हरप्रसाद दियारा, किशन प्रसाद दियारा, गदाई दियारा, काला दियारा, गोपालपुर दियारा सहित गंगा के बीच पड़ने वाले सभी दियारा क्षेत्रों में बाढ़ ने जीवन मुश्किल कर दिया है.

हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में आपदा सचिव अमिताभ कौशल ने मंगलवार को हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया, उनके साथ जिला के उपायुक्त भी मौजूद थे. बाद में आपदा सचिव ने समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ हालात को लेकर समीक्षा बैठक भी की.

वहीं साहिबगंज में बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी 18 अगस्त को जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. 18 अगस्त को मुख्यमंत्री दो दिवसीय संथाल दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह साहिबगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ ही प्रभावित लोगों से मुलाकात भी करेंगे. बाद में मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट समेत सुंदरपहाड़ी और कई प्रखंडों में अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की भी समीक्षा करेंगे साथ ही कई योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास भी होगा.

(इनपुट: पंकज)

Trending news