Giridih: वज्रपात की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 की दर्दनाक मौत, 2 इलाजरत
Advertisement

Giridih: वज्रपात की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 की दर्दनाक मौत, 2 इलाजरत

Giridih News: राजपुरा गांव में परिवार के पांच सदस्य एक साथ काम कर रहे थे. तभी वज्रपात की यह घटना घटी, जिसमें तीन की मौत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हो गई, जबकि दो लोग इलाजरत हैं.

 

वज्रपात से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत (सांकेतिक फाइल फोटो)

Giridih: पीरटांड़ प्रखंड के अंतर्गत बदगांवा पंचायत के राजपुरा गांव में सोमवार की शाम को बारिश के साथ हुए वज्रपात में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गयी है. जबकि परिवार के दो सदस्यों का इजाल सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद सदर अस्पताल में परिजनों के चित्कार से माहौल गमगीन हो गया है.

जानकारी के अनुसार, घटना के संबंध में बताया जाता है कि राजपुरा गांव निवासी कौशल्या देवी ने रविवार को प्रधानमंत्री आवास की ढलाई कराई थी. बारिश की वजह से सोमवार को मकान में प्लास्टर का काम चल रहा था. इस दौरान एक ही परिवार के पांच सदस्य कौशल्या देवी (45), नीलकंठ राय (28), संजू देवी (24), लक्ष्मण महतो (24) व खुशी कुमारी (7) वर्ष एक साथ काम कर रहे थे. तभी वज्रपात की यह घटना घटी है.

मृतक नीलकंठ राय के भाई आर्यन कुमार राय ने बताया कि सोमवार की शाम को परिवार के सभी सदस्य प्लास्टर का काम कर रहे थे. ढलाई होने के बाद प्लास्टर का काम चल रहा था कि अचानक बारिश शुरू हो गयी. बारिश शुरू होने के बाद सभी सदस्य नीचे उतर गये. नीचे उतरने के बाद देखा की दो-तीन अन्य लोग खाना खा रहे थे. इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गया, जिसके बाद सभी लोग बेहोश हो गये. 

ये भी पढ़ें- Giridih में युवा बने इंसानियत की मिसाल! कोरोना मरीजों का कर रहे है अंतिम संस्कार 

वहीं, आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए पीरटांड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने सभी की हालत को गंभीर देखते हुए गिरिडीह सदर अस्पताल रेफर कर दिया. गिरिडीह सदर अस्पताल पहुंचने के बाद इलाज के क्रम में नीलकंठ राय, उनकी पत्नी संजू देवी व उनकी भतीजी खुशी कुमारी की मौत हो गयी. जबकि कौशल्या देवी व लक्ष्मण महतो का इलाज चल रहा है. 

घटना के बाद जहां सदर अस्पताल में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं, गांव में भी मातम पसरा हुआ है. इधर घटना के बाद झामुमो युवा मोर्चा के जिला सचिव ओमप्रकाश महतो ने अपने वाहन से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजने का काम किया. वहीं, मामले की जानकारी गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू को भी दी गयी. ताकि सभी का इलाज बेहतर ढंग से हो सके.

(इनपुट-मृणाल सिन्हा)

Trending news