Godda: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आयी सामने, महिला को एक ही दिन में 2 बार लगाया गया वैक्सीन

Godda News: एक एनएम के द्वारा एक महिला को एक ही दिन में कोविशिल्ड के डबल डोज देने का मामला सामने आया है.  

Godda: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आयी सामने, महिला को एक ही दिन में 2 बार लगाया गया वैक्सीन
एक ही महिला को दिन में दो बार लगाया गया वैक्सीन (फाइल फोटो)

Godda: गोड्डा में एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोरोना टीका के लिए रात-दिन एक कर रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक मामला भी यहां सामने आया है. जानकारी के अनुसार, एक एनएम के द्वारा एक महिला को एक ही दिन में कोविशिल्ड के डबल डोज देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.
 
यह पूरा वाकया पोड़ैयाहाट प्रखंड के डेवडांड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है. हालांकि, पोड़ैयाहाट के चीफ मेडिकल अफसर ने दो बार वैक्सीन लेने के आरोप को सिरे से नकार दिया है.

दरअसल, पोड़ैयाहाट प्रखंड की  22 वर्षीया महिला (बुलबुल दत्ता) ने आरोप लगाया है कि उन्हें 19 जून को दो बार कोरोना वैक्सीन दे दिया गया. उन्होंने ANM से कहा भी कि वे एक बार ले चुकी हैं. लेकिन, उसे डांट कर चुप करा दिया गया. उनके पति संजय ने भी इस घटना को सही बतलाया है. 
 
डबल वैक्सीनेशन की खबर के बाद विभाग के होश उड़ गए हैं. वहीं, प्रशासन इस मामले की लीपापोती करने में जुट गया है. पोड़ैयाहाट की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ पूनम रानी ने सिरे से आरोपों को नकार दिया है. वे पीड़ित महिला के ANM के गलत नाम बताने को मुद्दा बना रही हैं.

ये भी पढ़ें- टीकाकरण को प्रभावी बनाने के लिए JDU ने की वर्चुअल मीटिंग, उमेश कुशवाहा बोले-कोरोना से बचने का वैक्सीन ही एक उपाय
 
यह पूछे जाने पर कि यदि गलती से दुबारा वैक्सीन पड़ जाए तो क्या होगा. वे कहती हैं कि ज्यादा कुछ नहीं होगा. एक साथ दो बार टीका लगाने का मामला कोई साधारण बात नहीं हो सकती है. इस मसले पर स्वास्थ्य विभाग की नरमी हैरान करने वाली है. अव्वल तो मामले की तहकीकात की जानी चाहिए थी. यदि दुबारा वैक्सीन लगे होंगे तो बांह में NIDDLE के निशान भी चेक किये जा सकते थे लेकिन आरोप से सीधे-सीधे पल्ला झाड़ लेना क्या सही कदम हो सकता है?
 
(इनपुट- संतोष)