उत्पाद विभाग की टीम ने शराब के अवैध ठिकाने पर मारा छापा, एक युवक गिरफ्तार
Advertisement

उत्पाद विभाग की टीम ने शराब के अवैध ठिकाने पर मारा छापा, एक युवक गिरफ्तार

बोकारो में छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम एवं पुलिस के जवान ने चर्बी थाना क्षेत्र में छापेमारी कर दो अलग-अलग कमरे से लगभग 6000 खाली बोतलें, 50 लीटर स्प्रिट को बरामद किया. 

 

उत्पाद विभाग की टीम ने शराब के अवैध ठिकाने पर मारा छापा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: बोकारो उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार को जरीडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत बारू पंचायत के कल्याणपुर में छापेमारी करते हुए अलग-अलग पेटियों में भरी लगभग 6,000 खाली शराब की बोतलें और 50 लीटर स्प्रिट को बरामद किया है. इसके साथ ही टीम ने एक संदिग्ध युवक को भी गिरफ्तार किया है. दो अलग-अलग कमरों में पेटियों में भरी भारी मात्रा में बरामद बोतलों में मैकडोल, रॉयल स्टै, रॉयल चेलेंज, ओसी ब्लू एवं बी सेवन का खाली बोतल शामिल है.

जानकारी के अनुसार, दोपहर के लगभग 2:00 बजे छापेमारी में आई उत्पाद विभाग की टीम ने अधिकांश खाली बोतलों को चूर-चूर कर दिया. एवं यहां मौजूद युवक को गिरफ्तार कर साथ ले गई. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम विभाग के एसआई प्रवीण चौधरी के नेतृत्व में रविवार को जरीडीह थाना क्षेत्र पहुंची और अवैध ढंग से शराब पैकिंग कर बेचने के बड़े धंधे का उद्भेदन किया. उत्पाद विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, यह अवैध कारोबार चालू ही होने वाला था कि गुप्त सूचना मिली और इसका भंडाफोड़ कर दिया गया. लगभग 5856 साइज की खाली बोतलें बरामद की गई हैं, साथ ही लगभग 50 लीटर स्प्रिट भी बरामद हुई है. घटना स्थल से एक संदिग्ध युवक संटू कुमार, पिता शंकर साहनी को भी गिरफ्तार किया गया है, जो बिहार प्रांत के वैशाली जिला के साबुरखुर्द का बताया जा रहा है.

इधर, आसपास के लोगों ने बताया कि कसमार के संजय चौबे द्वारा उक्त जमीन के दस्तावेज पर बैंक से ऋण लिया गया था. ऋण नहीं चुकाने पर बैंक द्वारा नीलामी की गई, नीलाम की गई उक्त जमीन का कुछ हिस्सा 40 डिसमिल जमीन को पेटरवार के पिछरी निवासी सागर पाल ने खरीदा था और फिर वहां पक्का घेराबंदी करते हुए मकान बनाकर इस तरह का अवैध शराब का कारोबार करना शुरु कर दिया. उक्त जमीन को लेकर विवाद भी चल रहा है, जो न्यायालय में लंबित है. 

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news