धनबाद में जनता मजदूर संघ के दो गुटों के बीच नहीं थम रहा विवाद, केस दर्ज

धनबाद में सिंह मेंशन और 'रघुकुल' से जुड़े रहे जनता मजदूर संघ के दो गुट हो चुके हैं, लेकिन दोनों गुटों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. 

धनबाद में जनता मजदूर संघ के दो गुटों के बीच नहीं थम रहा विवाद, केस दर्ज
धनबाद में जनता मजदूर संघ के दो गुटों में विवाद, केस दर्ज. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Dhanbad: कोयलांचल में जनता मजदूर संघ को लेकर बहुचर्चित घराने सिंह मेंशन और रघुकुल एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं. धनबाद के मजदूर यूनियन जनता मजदूर संघ कुंती गुट और सिंह मेंशन से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ गौतम ने जनता मजदूर संघ के बैनर का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. 

धनबाद में सिंह मेंशन और 'रघुकुल' से जुड़े रहे जनता मजदूर संघ के दो गुट हो चुके हैं, लेकिन दोनों गुटों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को एक और विवाद ने दोनों गुटों के बीच तूल पकड़ लिया. 

दरअसल, जनता मजदूर संघ बच्चा गुट के बाघमारा प्रभारी सुभाष राय के नेतृत्व में एक आउटसोर्सिंग कम्पनी के युवाओं को नियोजन देने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा है. इसी सिलसिले में बुधवार को चक्का जाम आंदोलन का भी आयोजन किया गया. इसी आंदोलन का हवाला देते हुए सिंह मेंशन और जनता मजदूर संघ कुंती गुट के संयुक्त महामंत्री सिद्धार्थ गौतम ने जनता मजदूर संघ बच्चा गुट पर फर्जी तरीके से मजदूर संगठन का बैनर इस्तेमाल करने के आरोप लगाया है और कतरास थाने में इसे लेकर लिखित शिकायत दी है.

ये भी पढ़ें: Murder in Dhanbad: ADJ उत्तम आनंद की मौत हादसा या हत्या? गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

सिद्धार्थ गौतम के मुताबिक झारखंड सरकार के श्रम विभाग ने पहले ही जनता मजदूर संघ कुंती गुट को मान्यता दे दी है.लेकिन बच्चा सिंह और उनके इशारे पर कई लोग इस संघ के नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल कर संघ को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं. 

सिद्धार्थ गौतम की ओर से कतरास थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देते हुए मामले में दोषी लोगों पर अविलंब कार्रवाई करने की गुजारिश की गयी है. फिलहाल मामले में पुलिस ने सम्बंधित कागजातों के सत्यापन और जांच के बाद आगे कार्रवाई की बात कही है.