लोहरदगा में लैंडमाइंस विस्फोट में ग्रामीण की मौत, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के लिए बिछाए थे बम
Advertisement

लोहरदगा में लैंडमाइंस विस्फोट में ग्रामीण की मौत, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के लिए बिछाए थे बम

झारखंड के लोहरदगा में एक बार फिर एक आम शख्स नक्सलियों के बिछाए मौत के जाल में फंस कर अपनी जान गंवा बैठा. ये मामला लोहरदगा के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र का है. 

नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के लिए बिछाए थे बम (प्रतीकात्मक फोटो)

Lohardaga: झारखंड के लोहरदगा में एक बार फिर एक आम शख्स नक्सलियों के बिछाए मौत के जाल में फंस कर अपनी जान गंवा बैठा. ये मामला लोहरदगा के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र का है, यहां के बुलबुल जंगल में पुलिस के गश्ती दल को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. 

मृत शख्स पेशरार थाना थाना क्षेत्र के केरार गांव का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि केरार गांव के कई ग्रामीण बुलबुल के जंगल में मछली साग लाने के लिए गए हुए थे. इसी दौरान एक ग्रामीण का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया और ब्लास्ट हो गया, जिससे ग्रामीण की मौके पर मौत हो गई.

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पेशरार थाना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया है. पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar: सीवान के भरे बाजार में बम विस्फोट, पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल

लोहरदगा में हाल के समय में लैंडमाइन विस्फोट में कई ग्रामीणों की मौत हो चुकी है. अक्सर नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जंगलों में पगडंडियों और कच्चे रास्तों पर लैंडमाइन लगाया जाता है, इसकी चपेट में कई बार ग्रामीण भी आ जाते हैं.

 

 

Trending news