close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: भारत ने जीता मैच लेकिन धोनी ने दिया सरप्राइज, अपनी फेवरिट कार में आए नजर

माही के शहर में क्रिकेट का मुकाबला था, जीत टीम इंडिया की हुई, लेकिन मैच न खेलने बाद भी धोनी चर्चा में बने रहे. दरअसल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में हर रोज प्रशंसक माही को मिस करते नजर आए, जिसके बाद आखिरकार माही ने स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज कर फैन्स की ख्वाहिश पूरी कर दी. 

रांची: भारत ने जीता मैच लेकिन धोनी ने दिया सरप्राइज, अपनी फेवरिट कार में आए नजर
आखिरकार माही ने स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज कर फैन्स की ख्वाहिश पूरी कर दी.

रांची: माही के शहर में क्रिकेट का मुकाबला था, जीत टीम इंडिया की हुई, लेकिन मैच न खेलने बाद भी धोनी चर्चा में बने रहे. दरअसल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में हर रोज प्रशंसक माही को मिस करते नजर आए, जिसके बाद आखिरकार माही ने स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज कर फैन्स की ख्वाहिश पूरी कर दी. 

फैंस का उत्साह तब और बढ़ गया जब धोनी अपनी नई कार निसान जोंगा से स्टेडियम के बाहर निकलते दिखे. उनकी ये कार 6 सिलिंडर वाली 3956 सीसी की है. पेट्रोल इंजन वाली ये कार 10 हॉर्स पावर की है. 

रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत की जीत के बाद लोग खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए स्टेडियम के बाहर जमे थे तभी जीत का जश्न और बढ़ गया जब अचानक स्टेडियम के अंदर से एक हरे रंग की कार में फैंस को धोनी नजर आए. धोनी इस कार से सीधे अपने सीमलिया स्थित घर रवाना हुए, साथ ही रास्ते मे धोनी ने फैन्स को भी ग्रीट किया.

धोनी का कार और बाइक से प्‍यार किसी से छुपा नहीं है. मिलिट्री ग्रीन रंग की जोंगा उनके काफिले की नई सदस्‍य है. ये गाड़ी भारतीय सेना भी इस्‍तेमाल करती रही है. जोंगा जबलपुर ऑर्डिनेंस एंड गन कैरिज असेंबली का छोटा नाम है. 

खबरों के मुताबिक धोनी ने पंजाब में एक शख्‍स से यह गाड़ी खरीदी थी और ये 20 साल पुरानी है. 1999 के बाद इसका निर्माण बंद हो गया था. यह गाड़ी जापानी कार कंपनी निसान के प्‍लेटफॉर्म पी60 पर तैयार की गई है जिसे जबलपुर की व्‍हीकल फैक्‍ट्री बनाती थी. 1999 में सेना ने इसे खरीदना बंद कर दिया और इसकी जगह दूसरी गाड़ियों को प्राथमिकता दी. लेकिन कोई भी गाड़ी इसकी टक्‍कर की नहीं रही. 

धोनी के इस कार प्रेम के भी सभी कायल हैं. धोनी भले ही टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा नही है लेकिन माही का जलवा हमेशा बरकरार रहता है.