धनबाद: भाकपा माले का BJP पर निशाना, CAB-NRC पर की आलोचना

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि अगर यह कानून लागू होता है तो, करोड़ों लोग इससे प्रभावित होंगे. वही नागरिकता संशोधन विधेयक को उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाला बिल बताया है. 

धनबाद: भाकपा माले का BJP पर निशाना, CAB-NRC पर की आलोचना
भाकपा माले के महासचिव हैं दीपांकर भट्टाचार्य. (फाइल फोटो)

धनबाद: धनबाद के भूली में भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला है. एनआरसी (NRC) और नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill ) पर विरोध जताते हुए उन्होंने कहा की यह देश को तबाह करने वाला कानून है.

एनआरसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा की असम में यह प्रयोग असफल हुआ है. करीब उन्नीस लाख (19 lakh) लोग इससे बाहर हो गए है. जिसमें हिंदू-मुस्लिम सभी वर्ग के लोग है.

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि अगर यह कानून लागू होता है तो, करोड़ों लोग इससे प्रभावित होंगे. वही नागरिकता संशोधन विधेयक को उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाला बिल बताया है. 

उन्होंने दूसरे चरण के चुनाव में सिसई गोलीकांड और जमशेदपुर में ईवीएम की घटना पर कहा की जिस तरह सुरक्षा बलों द्वारा मतदाताओं पर बीजेपी को वोट देने का दबाब बनाने की बातें सामने आ रही है, यह लोकतंत्र का मजाक है.

दीपांकर भट्टाचार्य ने ईवीएम से चुनाव न कराने की मांग भी की है. बता दें कि झारखंड में दो चरणों का मतदन हो चुका है. वहीं, तीसरे फेज की वोटिंग 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों पर होगी. जबकि चौथे चरण का मतदान 16 और आखिरी फेज की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. इसके अलावा राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को होगी.