close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस से लोगों की हुई झड़प, कई लोग गए जेल

 जागरूकता अभियान खत्म होने के बाद ट्रैफिक नियम का उलंघ्न करने वालो पर सख्ती से निपटने के लिए विशेष वाहन चेकिंग अभियान फिर से चालू किया गया.

पटना: वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस से लोगों की हुई झड़प, कई लोग गए जेल
पुलिस के जवान समेत अन्य कई लोगो से जुर्माना की राशि वसूल की गई.

पटना: नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत पटना में एक अगस्त से वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था. वाहन चेकिंग अभियान मे पुलिस की मनमानी को लेकर कई जगहों पर पुलिस और पब्लिक में झड़प भी हुई थी. जिसमें कई लोगों को पुलिस ने सरकारी काम मे बाधा डालने और हंगामा खड़ा करने के आरोप में कई लोगों को जेल की हवा खानी पड़ी थी.

जिससे लेकर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी इसे देखते हुए जिला प्रसाशन ने एक सप्ताह तक जागरूकता अभियान चलाया. और सडक़ पर बैनर पोस्टर लगाकर लोगो को जागरूक किया गया लेकिन जागरूकता अभियान खत्म होने के बाद ट्रैफिक नियम का उलंघ्न करने वालो पर सख्ती से निपटने के लिए विशेष वाहन चेकिंग अभियान फिर से चालू किया गया.

 

जागरूकता अभियान खत्म होने के बाद पहले चरण में ट्रैफिक नियम का उलंघ्न करने वालो से लाखों रुपए का जुर्माना की राशि वसूल की गई जिसे लेकर पटना की सड़कों पर वाहनो की संख्या कम हो गई. सड़क पर जाम की समस्या खत्म होने लगी.

बाइकर्स गैंग ने भी सड़कों पर निकलना बंद कर दिया  है और आपराधिक घटनाओं में भी कमी देखी जा रही है और आज दूसरे चरण के दूसरे दिन भी इस विशेष अभियान के तहत पुलिस के जवान समेत अन्य कई लोगों से जुर्माना की राशि वसूल की गई. 

वहीं, आयुक्त आनंद किशोर ने विशेष वाहन चेकिंग अभियान 30 सेप्टेम्बर तक चलाने का निर्देश जारी किया है जिसमे ट्रैफिक एसपी समेत कई पुलिस पदाधिकारी सड़क पर उतर कर वाहन जांच अभियान में जुटे हैं.