दरभंगा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र-स्थानीय लोगों के बीच झड़प, किया सड़क जाम

विश्वविद्यालय थाना की टीम ने पहुंचकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया लेकिन भीड़ ज्यादा उग्र हो गयी. उसके बाद सदर एसडीपीओ अनोज कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाया है.  

दरभंगा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र-स्थानीय लोगों के बीच झड़प, किया सड़क जाम
स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी की. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा: राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज कादिराबाद के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच शुक्रवार को जमकर मारपीट हो गई. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा. दोनों तरफ से रोड़ेबाजी हुई. स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी की. 

मौके पर विश्वविद्यालय थाना की टीम ने पहुंचकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया लेकिन भीड़ ज्यादा उग्र हो गयी. उसके बाद सदर एसडीपीओ अनोज कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाया है.

एक पॉलिटेक्निक छात्र ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि सुबह कुछ छात्र चाय पीने के लिए बाहर निकले थे. इसी दौरान मोहल्ले के कुछ लड़कों ने नाहक ही उनको घेर लिया और उनके साथ मारपीट करने लगे. छात्रों के पास 15 हजार रुपये थे. इसको लेकर वे चिंतित थे. मारपीट में कुछ छात्रों को चोटें आई हैं. इसी को लेकर कॉलेज के छात्रों ने विरोध किया था. जिसके बाद बवाल हुआ. हालांकि छात्र ये नहीं बता सका कि झगड़ा किस बात पर हुआ था.

उधर, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार ने बताया कि चाय पीने के समय पॉलिटेक्निक के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच कुछ विवाद हुआ था. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. विवाद क्यों हुआ यह अभी पता नहीं चला है. घटना के बाद  स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी की. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है. दोनों पक्षों से लिखित शिकायत करने को कहा गया है. पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पॉलिटेक्निक के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट और विवाद की घटना नयी नहीं है. यहां अक्सर दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो जाती है. स्थानीय लोग पॉलिटेक्निक छात्रों पर लड़कियों और महिलाओं पर फब्तियां कसने और मारपीट का आरोप लगाते हैं.