बक्सर: छठ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, विधायक ने किया सभी घाटों का निरीक्षण

 छठ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिला पदाधिकारी राघवेन्द्र कुमार सिंह के अध्यक्षता में शहर के राम रेखा घाट पर संयुक्त रूप से जिला प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकरियों की बैठक हुई. 

बक्सर: छठ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, विधायक ने किया सभी घाटों का निरीक्षण
लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ पूजा की शनिवार से शुरूआत हो गई है.(फाइल फोटो)

बक्सर: लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ पूजा की शनिवार से शुरूआत हो गई है. छठ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिला पदाधिकारी राघवेन्द्र कुमार सिंह के अध्यक्षता में शहर के राम रेखा घाट पर संयुक्त रूप से जिला प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकरियों की बैठक हुई. 

बैठक के दौरान जिला अधिकारी ने प्रखंड स्तर से लेकर थाना स्तर तक सभी बिंदुओं पर जानकारी लेने के साथ ही कई निर्देश भी दिए. साथ ही सदर विधायक प्रशासन मुन्ना तिवारी उर्फ संजय तिवारी ने सभी घाटों का जाकर निरीक्षण किया.

जिला अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि छठ पूजा शांति एवं पवित्रता के साथ संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पुरी तरह से तैयार है, समीक्षा के दौरान जो कमियां रह गईं हैं उसे 12 घंटे के अंदर दूर करने के साथ ही सारे सुरक्षाकर्मी एवं अधिकारी को छठ घाटों पर तैनात कर दिया गया है. 

उन्होंने साथ ही कहा है कि जो भी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से गायब होंगे उनके उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, विधायक मुन्ना तिवारी ने घाटों के निरीक्षण के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि घाटों पर महिलाओं के कपड़े बदलने के लिए चेंजिंग रूम अब तक नहीं बना है जिसे सोमवार तक बना लिया जाएगा. 

आपको बता दें कि रविवार को नहाय खाय के बाद आज 12 नवंबर को खरना है. जिसमें छठ के व्रती लोग पूरा दिन अखंड उपवास रखेंगे और शाम को खीर का प्रसाद ग्रहण करते हैं. 13 दिसंबर को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा और 14 दिसंबर को सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पूजा को संपूर्ण करेंगे.