close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुजफ्फरपुर: SKMCH के ड्यूटी से गायब होने पर डॉक्टर सस्पेंड, हो चुकी है 167 बच्चों की मौत

दरअसल डॉ.भीमसेन ड्यूटी से गायब पाए गए थे. पीएमसीएच से उनका डेप्यूटेशन एसकेएमसीएच किया गया था. स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में आदेश जारी किया है. 

मुजफ्फरपुर: SKMCH के ड्यूटी से गायब होने पर डॉक्टर सस्पेंड, हो चुकी है 167 बच्चों की मौत
स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में आदेश जारी किया है. (फाइल फोटो)
Play

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज (एसकेएमसीएच) अस्पताल में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) से पीड़ित 167 बच्चों की मौत हुई है. वहीं, 100 से ज्यादा बच्चों का उपचार चल रहा है. वहीं, इस मामले में एसकेएमसीएच में तैनात डॉक्टर पर बड़ी कार्रवाई की गई है. 

यहां तैनात डॉक्टर भीमसेन को सस्पेंड किया गया है. दरअसल डॉ.भीमसेन ड्यूटी से गायब पाए गए थे. पीएमसीएच से उनका डेप्यूटेशन एसकेएमसीएच किया गया था. स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में आदेश जारी किया है. 

वहीं, आपको बता दें कि एसकेएमसीएच में 2 और पीड़ित बच्तों की मौत हुई है. सिर्फ में एसकेएमसीएच में 129 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीं, बिहार में अब तक 167 बच्चों की चमकी बुखार की वजह मौत हो चुकी है. बिहार में अब तक जिलों में यह आंकड़े कुछ इस प्रकार है. 

मुजफ्फरपुर- 129 बच्चों की मौत  (एसकेएमसीएच- 109, केजरीवाल अस्पताल 20 की मौत )
वैशाली- 19 बच्चों की मौत
समस्तीपुर- 05 बच्चों की मौत
मोतिहारी- 02 बच्चों की मौत
पटना- 02 बच्चों की मौत
बेगूसराय- 06 बच्चों की मौत
भागलपुर- 01 बच्चे की मौत 
बेतिया - 02 बच्चों की मौत
गोपालगंज- 01 बच्चे की मौत

वहीं, अस्पताल के पीछे कई मानव कंकालों के अवशेष मिले हैं. इससे प्रदेश में हंगामा मच गया है. खबर आने के बाद शनिवार को इसकी जांच के आदेश दिए गए है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने मीडिया से कहा कि अस्पताल परिसर में कुछ लोगों ने मानव कंकालों के विकृत हिस्से और टूटी खोपड़ी देखी है. उन्होंने इसकी जांच के आदेश दिए हैं.