close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: कल से 24 घंटे के हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, ओपीडी सेवा रहेगी ठप

आपातकालीन, कैजुअल्टी, आईसीयू और संबंधित सेवाएं सामान्य रूप से काम करेंगी. सभी राज्य और स्थानीय शाखाओं द्वारा सार्वजनिक प्रदर्शन और भूख हड़ताल की जाएगी.

बिहार: कल से 24 घंटे के हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, ओपीडी सेवा रहेगी ठप
आपातकालीन, कैजुअल्टी, आईसीयू और संबंधित सेवाएं सामान्य रूप से काम करेंगी. (फाइल फोटो)

पटना: बुधवार को देश भर के डॉक्टर डाक्टर 24 घंटे की स्ट्राईक पर जा रहे हैं. दरअसल डॉक्टर देश में एमसीआई को भंग कर एनएमसी बिल लागू करने के खिलाफ हड़ताल करेंगे. डाक्टरों का आरोप है कि एनएमसी बिल के तहत सरकार नॉन-एमबीबीएस मेडिकल स्टाफ को भी ईलाज की छूट देने जा रही है जो मरीजों और चिकित्सा व्यवस्था के लिए घातक है. बिहार के सभी डॉक्टर बुधवार को हड़ताल पर रहेंगे. 

डॉक्टरों का कहना है कि इस बिल के लागू होने के बाद आयुष चिकित्सक भी मॉडर्न मेडिसिन के तहत ईलाज करने लगेंगे जो एक खतरनाक संकेत है. बुधवार को बिहार के डाक्टर भी सभी जॉक्टर स्ट्राईक पर रहेंगे. डाक्टरों के स्ट्राईक को लेकर आईएमए के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट से बात की.

दिल्ली स्थित आईएमए मुख्यालय ने चिकित्सकों से बुधवार 31 जुलाई को 24 घंटे का सेवाएं ठप रखने को कहा है. आपातकालीन कार्रवाई समिति ने स्थिति की समीक्षा कर बुधवार, 31 जुलाई की सुबह छह बजे से अगले दिन एक अगस्त की सुबह छह बजे तक डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. 

साथ ही कहा है कि आपातकालीन, कैजुअल्टी, आईसीयू और संबंधित सेवाएं सामान्य रूप से काम करेंगी. सभी राज्य और स्थानीय शाखाओं द्वारा सार्वजनिक प्रदर्शन और भूख हड़ताल की जाएगी. साथ ही यह भी कहा गया है कि एनएमसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.