रांची: रिम्स में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, डॉक्टरों ने OPD का काम किया ठप
Advertisement

रांची: रिम्स में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, डॉक्टरों ने OPD का काम किया ठप

जूनियर डॉक्टरो ने सोमवार की शाम मरीज द्वारा किए गए बदसलूकी से नाराज़ होकर ओपीडी का काम ठप कर दिया. जिस वजह से दूरदराज इलाके से आये मरीज़ों की परेशानी बढ़ गयी है.

रिम्स में ओपीडी सेवा ठप हो गई है.

रांची: राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल की व्ययवस्था एक बार फिर चरमरा गई है. जब जूनियर डॉक्टरो ने सोमवार की शाम मरीज द्वारा किए गए बदसलूकी से नाराज़ होकर ओपीडी का काम ठप कर दिया. जिस वजह से दूरदराज इलाके से आये मरीज़ों की परेशानी बढ़ गयी है.

बंद पड़े टिकट काउंटर और इलाज के लिए चिकित्सकों का इंतजार करते मरीज का यह नजारा राजधानी रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स का है .जहाँ भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर अपने मरीज से नाराज़ हैं.दरसअल चिकित्सकों का आरोप है कि सोमवार की शाम मरीज के परिजनों द्वारा महिला डॉक्टर से बदसलूकी की गई थी इसीलिए उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर ओपीडी कार्यों का बहिष्कार किया गया है वही डॉक्टर ने यह स्पष्ट अल्टीमेटम दिया है कि अभी तो ओपीडी सेवा ही बंद है लेकिन अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो मजबूरन इमरजेंसी सेवा भी ठप कर दी जाएगी.

रिम्स के ओपीडी बंद रहने की वजह से मरीजों को दरबदर भटकना पड़ रहा है दूरदराज इलाके से आए मरीज का कहना है कि वह गरीब है और प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज नहीं करा सकते इसीलिए सैकड़ों किलोमीटर दूर चल कर आए तो थे लेकिन यहां पर उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा क्या खेर उनका इलाज कैसे होगा क्योंकि काउंटर बंद कर दिए गए हैं. 

कुछ मरीजों का कहना है कि सवेरे में पर्ची कटी लेकिन कोई देखने वाला डॉक्टर नहीं है. डॉक्टरों के साथ हुई बदसलूकी पर मरीजों ने कहा कि कोरोनावायरस से  डॉक्टर एक वॉरियर्स की तरह लड़े हैं  इसीलिए उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जाना सरासर गलत है लेकिन कुछ लोगों की गलती का खामियाजा आखिर सभी को क्यों चुकाना पड़े.

बहरहाल चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं लेकिन इन सबके बीच मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अब देखना होगा कि रिम्स प्रबंधन इस मसले का क्या कुछ हल निकालता है.