नवादा: अस्पताल में मरीजों के लिए बेडशीट नहीं लेकिन कुत्ते यूं फरमा रहे आराम

 स्वास्थ्य विभाग की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर स्वास्थ्य विभाग किस हद तक लापरवाह हो सकता है.  

नवादा: अस्पताल में मरीजों के लिए बेडशीट नहीं लेकिन कुत्ते यूं फरमा रहे आराम
यह बिहार के नवादा सदर अस्पताल की तस्वीर है.

नवादा: बिहार सरकार चिकित्सा विभाग को बेहतर बनाने के कितने भी दावे कर ले लेकिन सच्चाई सामने आ ही जाती है. चिकित्सा विभाग की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर अस्पताल में किस हद तक लापरवाह हो सकती है.

नवादा के सदर अस्पतालों में वार्डों की साफ-सफाई एवं कीटनाशकों समेत रख-रखाव और तमाम कामों के लिए लाखों रुपये भले ही सरकार दे रही हो लेकिन इसके बाद भी इन सरकारी अस्पताल में बेड पर मरीजों की जगह जानवरों ने ले ली है.

यहां मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते सोते हैं तो वहीं, मरीजी को बेडशीट तक नहीं मिलता है. तस्वीर में आप खुद देख सकते हैं कि कुत्ते कैसे आराम से बेड पर सो रहे हैं.

वहीं, मरीजों का कहना है कि उन्हें अस्पताल की तरफ से कुछ भी नहीं मिलता है लेकिन कुत्तों को बेड के साथ बेडशीट भी दिया जाता है. वहीं, एक मरीज ने बताया कि जब उन्होंने बेडशीट मांगा तो अस्पताल कर्मी ने कहा कि बेडशीट नहीं है. 

यह घटना काफी शॉकिंग है तो वहीं, इसपर किसी ने भी कोई बयान देने से इंकार कर दिया है. देखने वाली बात होगी कि ऐसी लापरवाही के मामलों में क्या कार्रवाई की जाती है.