गया में एक युवक की हत्या पर ‘जंगलराज’ के आरोप को नीतीश ने खारिज किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी की पाषर्द मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी कुमार यादव के गत 6-7 मई की रात्रि में आदित्य कुमार सचदेवा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने पर विपक्ष के प्रदेश में ‘जंगलराज’ कायम हो जाने के आरोप को खारिज करते हुये सोमवार को कहा कि किसी भी परिस्थिति में किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। जो कुछ भी हुआ है, उसमें जो भी दोषी है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

गया में एक युवक की हत्या पर ‘जंगलराज’ के आरोप को नीतीश ने खारिज किया

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी की पाषर्द मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी कुमार यादव के गत 6-7 मई की रात्रि में आदित्य कुमार सचदेवा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने पर विपक्ष के प्रदेश में ‘जंगलराज’ कायम हो जाने के आरोप को खारिज करते हुये सोमवार को कहा कि किसी भी परिस्थिति में किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। जो कुछ भी हुआ है, उसमें जो भी दोषी है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पटना के एक अणे मार्ग मुख्यमंत्री के पुराने आवास पर आयोजित जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान गया हत्याकांड के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न का जवाब देते हुये नीतीश ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में कानून हाथ में लेने की किसी को इजाजत नहीं है। जो कुछ भी हुआ है, उसमें जो भी दोषी है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि सरकारी अंगरक्षक को निलंबित किए जाने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी। नीतीश ने कहा कि यह एक आपराधिक कृत्य है, इस मामले में कोई भी ढिलाई एवं कोताही नहीं बरती जायेगी।

उन्होंने इस मामले में फरार रॉकी का नाम लिए बिना कहा कि भागकर कोई कहां जायेगा, छापेमारी सभी जगह की जायेगी। जहां तक अपराध का संबंध है, तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। जब भी कोई घटना होती है तो घटना के हर पहलू पर गौर किया जाता है। जांच के बाद जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। पुलिस को जांच में पूर्ण छूट है। पुलिस महानिरीक्षक पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। वरीय पुलिस अधीक्षक गया मामले पर कार्रवाई कर रही है। अनुसंधान में जिनकी भी संलिप्तता सामने आयेगी उन पर कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई भी अपराध करता है, तो कानून के दायरे से निकलकर भाग नहीं सकते हैं। 

गया की घटना को लेकर विपक्ष के ‘जंगलराज’ का आरोप लगाए जाने के बारे में नीतीश ने कहा कि कुछ लोग घटना से ज्यादा उसको अलग कोण देने में लगे हैं। अपराधी कौन है, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि कार्रवाई की जाय। कुछ लोगों को रोज बयान देने की आदत है। हर घटना को ऐसा मोड देते हैं ताकि वे उसपर सुबह-शाम बोल सकें। यहां कार्रवाई में कोई कोताही नहीं बरती जायेगी। कानून अपना काम करेगा। हमारा काम है देखना कि कानून अपना काम करे।

उन्होंने कहा कि मामले में जो भी संलिप्त होंगे, उनपर कार्रवाई होगी और कार्रवाई हो रही है, कानून के हाथ बडे लंबे होते हैं इससे कोई नहीं बचेगा।