close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : खाना बनाने के दौरान लगी आग ने दर्जनों घरों को लिया चपेट में, लाखों का नुकसान

स्थानीय लोग जब तक कुछ समझते आग की लपटें इतनी तेज थी की तब तक कई घरों को चपेट में ले लिया था. लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचायी. 

बिहार : खाना बनाने के दौरान लगी आग ने दर्जनों घरों को लिया चपेट में, लाखों का नुकसान
मुंगेर में आगजनी.

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में खाना बनाने के दौरान एक दर्जन से अधिक फूस की घरों में आग लग गई. ग्रामीणों और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सदर अंचलधिकारी और स्थानीय थाना पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. 

मामला है मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहली पंचायत के धोताल महतो टोला की है. अचानक संजीव मंडल के घर से निकली चिंगारी ने आस-पास एक दर्जन घर को जलाकर राख कर दिया.

स्थानीय लोग जब तक कुछ समझते आग की लपटें इतनी तेज थी की तब तक कई घरों को चपेट में ले लिया था. लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचायी. वहीं, आद देख आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू करने की कोशिश की. पंचायत के मुखिया ने अग्निशम विभाग और स्थानीय प्रसाशन को सुचना दी. इसके बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

पंचायत के मुखिया बांके बिहारी ने बताया कि खाना बनाने के दौरान एक घर से निकली चिंगारी ने कई घरों को चपेट में ले लिया. उन्होंने कहा कि किसी के घायल ये हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन लाखों का नुकसान हुआ है. कई घरों के सामान जलकर राख हो गए. 

वहीं, सदर अंचाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. पीड़ित परिवारों को सरकार के द्वारा उचित मुआवजा दिया जाएगा.