close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा में वाटर एटीएम बुझा रही है राहगीरों की प्यास, पारा 40 के पार

दरभंगा जिलाप्रसाशन के द्वार शहर में दो चलंत वाटर एटीएम लगाया है. जो पूरे शहर में घूम-घूम कर निशुल्क पानी राहगीरों को पिला रहा है.

दरभंगा में वाटर एटीएम बुझा रही है राहगीरों की प्यास, पारा 40 के पार
दरभंगा में वाटर एटीएम चलाया जा रहा है.

दरभंगाः बिहार में भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में यदि आप घर के बाहर हो और चिलचिलाती धुप में आपको प्यास लगे और राह में वाटर एटीएम दिख जाये तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता है. कुछ ऐसा ही सराहनीय कार्य दरभंगा जिला प्रसाशन के द्वारा किया गया है.

दरभंगा जिलाप्रसाशन के द्वार शहर में दो चलंत वाटर एटीएम लगाया है. जो पूरे शहर में घूम-घूम कर निशुल्क पानी राहगीरों को पिला रहा है. यह एटीएम जर्मन टेक्नोलॉजी से बना है. इस एटीएम की क्षमता 500 लीटर की है. साथ ही ये वाटर एटीएम आरओ सिस्टम से लैंस है. जिसके कारण पानी भी लोगो को पीने योग्य मिलता है.

वाटर एटीएम में दो बटन लगाया गया है जिसे दबाने से एक ग्लास पानी निकलता है जिससे राहगीर अपना प्यास बुझाता है.

वहीं, आते जाते प्यासे लोगों को वाटर एटीएम मुफ्त में पानी पोला रहा है जिसके कारण आम लोग काफी खुश हैं. साथ ही शहर में और वाटर एटीएम बढाने की मांग जिला प्रसाशन से कर रहे है. जिला प्रसाशन के इस प्रयास का लोग दिल से तारीफ करते है.

इस बारे में जिलाधिकारी त्याग राजन ने कहा कि जिला में जल संकट की समस्या काफी है, जिसका समाधान किया जा रहा है. अभी शहर में दो वाटर एटीएम लगाया गया है. और भी जल्द लगाए जाएंगे साथ ही जल संकट को कम करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है.