Earthquake News: बिहार-झारखंड के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग
Advertisement

Earthquake News: बिहार-झारखंड के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake in India: भूकंप के झटके फारबिसगंज, पूर्णियां, अररिया, हजारीबाग, किशनगंज, सीतामढ़ी, कटिहार, भागलपुर में महसूस किए गए हैं. इसके अलावा कोलकाता और असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

बिहार-झारखंड के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Delhi: Earthquake News बिहार-झारखंड के कई जिलों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके रात 8:51 बजे महसूस किए गए हैं. भकूंप के हलके झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि, अभी तक कहीं पर किसी प्रकार के हताहत की सूचना नहीं मिली है. 

भूकंप के झटके फारबिसगंज, पूर्णियां, अररिया, हजारीबाग, किशनगंज, सीतामढ़ी, कटिहार, भागलपुर और सुपौल में महसूस किए गए हैं. इसके अलावा कोलकाता और असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  वहीं, बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के पश्चात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें और स्थिति का लगातार अनुश्रवण करें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को  निर्देश दिया कि लोगों को सतर्क एवं सचेत रहने के लिए भी समुचित करवाई सुनिश्चित करें. 

भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को लगातार सचेत एवं सतर्क रहने और स्थिति पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.

ये भी देखे