Nepal Bus Accident: 12 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार को नेपाल में बस हादसा हो गया. वहीं, नेपाल में बचावकर्मियों ने 14 जुलाई, 2024 दिन रविवार को एक शख्स का शव बरामद किया, जो पिछले सप्ताह चितवन जिले में लैंडस्लाइड की वजह से उफनती नदी में 2 बसों के बह जाने के बाद लापता हो गया था. ये  जानकारी पुलिस ने दी है. अबतक इस हादसे में में मरने वालों की 5 हो गई है, जिनमें 3 भारतीय भी शामिल है, जिसमें तीन लोग बिहार के रहने वाले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, बचाव दल को 14 जुलाई, 2024 दिन रविवार को गैंडाकोट-7 में 5वां शव मिला है. बचाव दल 12 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार को भूस्खलन के बाद उफनती त्रिशूली नदी में दो बसों के बह जाने के बाद लापता यात्रियों की तलाश कर रहे थे. इन बसों में 7 भारतीयों समेत 65 यात्री सवार थे. भूस्खलन चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल इलाके में हुआ. घटना के तुरंत बाद 3 लोग तैरकर सुरक्षित निकल आए थे.



पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान अब तक 3 भारतीयों समेत केवल 5 शव बरामद किए गए हैं. 13 जुलाई, 2024 दिन शनिवार को दुर्घटना स्थल से 28 वर्षीय ऋषिपाल शाह का शव बरामद होने के बाद 2 और भारतीय नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें:Banka News: बांका में तालाब में नहाने के दौरान दो किशोर की डूबकर मौत, मचा कोहराम


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऋषिपाल शाह मूल रूप से बिहार के मोतिहारी शहर के राजमुनुवा क्षेत्र के निवासी था. वह नेपाल में रहकर काम करते था. प्रकाश ठाकुर (30) और सज्जाद अंसारी (30) के शव 14 जुलाई, 2024 दिन रविवार को बरामद किये गए. बता दें कि बीरगंज से काठमांडू जा रही बस में 3 भारतीय नागरिक और 17 नेपाली नागरिक सवार थे. काठमांडू से रौताहाट की तरफ जा रही एक अन्य बस में 30 लोग सवार थे. पुलिस ने बताया कि 5 शवों में से 2 नेपाली और 3 भारतीय हैं. 


इनपुट: भाषा