close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोडरमा: मतदान के प्रति चुनाव आयोग की पहल, मतदाताओं को इस तरह कर रहा है जागरूक

झारखंड के कोडरमा में मतदाताओं को जागरूक को लेकर उपायुक्त रमेश घोलप ने जागरूकता रथ को रवाना किया. ये रथ ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा.

कोडरमा: मतदान के प्रति चुनाव आयोग की पहल, मतदाताओं को इस तरह कर रहा है जागरूक
मतदाता जागरूकता के लिए चुनाव आयोग की पहल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोडरमा: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand  Assembly Election)  होने हैं. इससे पहले राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही राज्य में सियासी पारा चढ़ चुका है. इस बीच नेताओं के आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है, लेकिन इन सबके बीच निर्वाचन आयोग भी चुनाव को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर चुका है.

लोकतंत्र के इस महापर्व पर अधिक से अधिक संख्या में मतदाता भाग लें. इसके लिए निर्वाचन आय़ोग पूरे झारखंड में मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी क्रम में झारखंड के कोडरमा में मतदाताओं को जागरूक को लेकर उपायुक्त रमेश घोलप ने जागरूकता रथ को रवाना किया. 

इस रथ ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा. आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग मतदान के प्रति लोगों जागरूक करने के लिए पूरे झारखंड में मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है, ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में वोट करके अपनी सबसे बड़ी जिम्मेदारी निभाएं.

गौरतलब है कि झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने हैं. राज्य में पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा, जबकि आखिरी यानी पांचवें फेस की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. वहीं, राज्य की 81 विधानसभा सभा सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना होगी.