close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पलामू: वोटिंग के लिए जागरूक करने में जुटा EC, युवाओं ने बढ़- चढ़कर लिया हिस्सा

निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर स्वीप के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

पलामू: वोटिंग के लिए जागरूक करने में जुटा EC, युवाओं ने बढ़- चढ़कर लिया हिस्सा
पलामू में मतदान जागरूकता के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

पलामू: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ निर्वाचन पदाधिकारी भी जमकर तैयारी कर रहे हैं. एक तरफ राजनैतिक दल चुनाव को लेकर जनता को साधने कि कोशिश में लगे हैं तो, दूसरी तरफ निर्वाचन अधिकारी जनता को जागरूक करने में भी लगे हैं.

पलामू जिले में निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डा. शांतु अग्रहरि ने निर्देश दिया है कि चुनाव के प्रति लोगों को विशेषकर युवाओं को जागरूक किया जाए. निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर स्वीप के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मेदिनीनगर के कोयल नदी तट पर 25 विद्यालयों की छात्राओं ने 7 मीटर तक रंगोली बनाई तो वहीं, प्रतियोगिता में आंगनबाडी सेविका व परियोजना कर्मी शामिल हुई.

विजेता प्रतिभागियों को जिला प्रशासन ने इनाम भी दिया ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके. इस मौके पर मौजूद रहे उपविकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह ने कहा कि लोगों को मतदातन करने के लिए जागरुक करने के उदेश्य से इस तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

Preeti Negi, News Desk