बिहार: लखीसराय में नहीं पड़ेगा हड़ताल का मैट्रिक परीक्षा पर असर, नियमित शिक्षक के जिम्मे कमान

लखीसराय जिले में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का मैट्रिक की परीक्षा पर असर नहीं पड़ेगा. साथ ही व्यवधान डालने वाले शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज होगी. यहां मैट्रिक परीक्षा की कमान नियमित शिक्षकों के जिम्मे होगी.

 बिहार: लखीसराय में नहीं पड़ेगा हड़ताल का मैट्रिक परीक्षा पर असर, नियमित शिक्षक के जिम्मे कमान
लखीसराय जिले में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का मैट्रिक की परीक्षा पर असर नहीं पड़ेगा.

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का मैट्रिक की परीक्षा पर असर नहीं पड़ेगा. साथ ही व्यवधान डालने वाले शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज होगी. यहां मैट्रिक परीक्षा की कमान नियमित शिक्षकों के जिम्मे होगी.

जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि प्रारंभिक नियोजित शिक्षकों के 17 फरवरी से घोषित हड़ताल को सरकार ने अवैध करार दिया है.. यदि कोई भी नियोजित शिक्षक मैट्रिक परीक्षा को बाधित करते पाए जाएंगे या विद्यालय में पठन-पाठन कार्य में बाधा पहुंचाएंगे तो उनके विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए निलंबन और अन्य आवश्यक कार्रवाई जाएगी.

जिलाधिकारी ने जिले के नियोजित शिक्षकों से हड़ताल पर नहीं जाने एवं पठन-पाठन कार्य में सहयोग करने की अपील की. जिले में मैट्रिक परीक्षा के लिए बनाए गए कुल 18 केंद्रों पर 18,888 परीक्षार्थी के लिए 848 नियमित शिक्षकों को वीक्षण कार्य की ड्यूटी लगाई गई है. जिसमें 458 पुरुष एवं 390 महिला शिक्षक शामिल हैं.

डीएम ने बताया कि प्रत्येक 25 परीक्षार्थी पर एक वीक्षक रहेंगे. एक कमरे में अधिकतम दो वीक्षक रहेंगे. शिक्षकों के अलावा आपातकालीन में वीक्षण कार्य मे विभिन्न विभागों के कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. हालांकि इसकी आवश्यकता नहीं पड़ेगी.