close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवादा में आकाशीय बिजली का कहर, आठ बच्चों की दर्दनाक मौत

बिहार के नवादा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि दर्जन भर लोगों के घायल होने की सूचना है. 

नवादा में आकाशीय बिजली का कहर, आठ बच्चों की दर्दनाक मौत
आकाशीय बिजली गिरने से नवादा में आठ बच्चों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

यशवंत/नवादाः बिहार के नवादा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि दर्जन भर लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. वहीं, इस घटना के बाद सरकार ने दुख जाहिर की साथ ही मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक तरीके से 8 बच्चों की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक, बच्चे पीपल के पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इसी दौरान बिजली गिरने की घटना घटी.

वज्रपात में खेल रहे 8 बच्चे चपेट में आ गए. जिससे उनकी मौत हो गई. जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. सभी का इलाज काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया जा रहा है. साथ ही नवादा सदर अस्पताल भी कुछ लोगों को ले जाया गया है.

इस घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया और कहा कि वह इस घटना से काफी मर्मात हैं. इसके साथ ही सीएम ने मृतक बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया. जिसके तहत उन्होंने 4-4 लाख रुपये दिए जाने का निर्देश दिया है.

वहीं, इस घटना में बीजेपी नेता और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने भी शोक जाहिर की. बता दें कि गिरिराज सिंह बेगूसराय से पहले नवादा से ही सांसद थे.