चुनाव आयोग का दल पहुंचा रांची, सभी जिलों के SP-DSP के साथ होगी बैठक

 निर्वाचन आयोग की टीम, आयोग के अधिकारी राजनीतिक दलों राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों प्रमंडलीय आयुक्तों सभी जिलों के उपायुक्तों और एसपी के साथ बैठक करेंगे. 

चुनाव आयोग का दल पहुंचा रांची, सभी जिलों के SP-DSP के साथ होगी बैठक
भारत निर्वाचन आयोग की एक टीम आज झारखंड की राजधानी रांची के दो दिवसीय दौरे पर आएगी.

रांची: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की एक टीम आज झारखंड की राजधानी रांची के दो दिवसीय दौरे पर आएगी. यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी है. 

इस सिलसिले में निर्वाचन आयोग की टीम, आयोग के अधिकारी राजनीतिक दलों राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों प्रमंडलीय आयुक्तों सभी जिलों के उपायुक्तों और एसपी के साथ बैठक करेंगे. आज 3:00 बजे होटल रेडिसन में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव आयोग के 3 की बैठक होगी.

वहीं, 4:30 बजे से राज्य के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक. यह टीम शुक्रवार को रांची से वापस लौट जाएगी. पांच सदस्यीय दल में उप निर्वाचन आयुक्त संदीप सक्सेना व सुदीप जैन, सचिव अरविंद आनंद डीजे धीरेंद्र ओझा और दिलीप शर्मा शामिल हैं

यहां के सूत्र के अनुसार, मुख्य निर्वाचन आयुक्त महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के बाद झारखंड का दौरा कर सकते हैं. राज्य में चुनाव की तारीख की घोषणा दिवाली के आसपास किए जाने की संभावना है.

अनुमान है कि झारखंड विधानसभा चुनाव तीन से चार चरणों में होगा. वहीं साल 2014 में राज्य में पांच चरणों में चुनाव आयोजित कराए गए थे. झारखंड विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल पांच जनवरी, 2020 को समाप्त होगा. (इनपुट IANS से भी)