close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: चुनाव जीतने के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत, लोगों तक उपलब्धी पहुंचा रही BJP

पक्ष से लेकर विपक्ष तक जनता के बीच जाकर अपनी योजनाओं के की जानकारी दे रहे हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ दल हर मोर्चे पर जनता को अपनी उपलब्धियां और सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रहें है.

झारखंड: चुनाव जीतने के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत, लोगों तक उपलब्धी पहुंचा रही BJP
तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव में जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही ना हुआ हो. लेकिन तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव में जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. ऐसे में रैलियों  से लेकर जन संवाद तक की कोशिश जारी है. पक्ष से लेकर विपक्ष तक जनता के बीच जाकर अपनी योजनाओं के की जानकारी दे रहे हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ दल हर मोर्चे पर जनता को अपनी उपलब्धियां और सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रहें है.

सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ को जन-जन तक पहुंचाया जा रहे हैं. इसी कड़ी में हजारीबाग परिसदन में अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष झारखंड के मोहम्मद कमाल खान ने प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के जरिए लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. 

प्रेस वार्ता में मोहम्मद कमाल ने बताया कि झारखंड में अल्पसंख्यकों के हित के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है. इन योजनाओं की जानकारी सही से अल्पसंख्यकों को नहीं मिल पा रही है. यही वजह है कि काफी लोग लाभ से वंचित रह जाते हैं. ऐसे में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तर पर प्रेस वार्ता कर ये जानकारी देने की कोशिश की जा रही है. 

मोहम्मद कमाल खान ने बताया कि झारखंड में 1057 अल्पसंख्यकों को रांची रेलवे स्टेशन से ट्रेन पर बिठाकर तीर्थ करने के लिए भेजा गया था. उन्हें भेजा भी गया और फिर वापस उन्हें उनके घर तक पहुंचाने का काम भी सरकार ने किया. सरकार अल्पसंख्यकों के साथ है. ये जानकारी और अल्पसंख्यकों को होना ही चाहिए .

तो प्रेस वार्ता से लेकर जन  आशीर्वाद यात्रा के जरिए जन जन तक पहुंचने की कोशिश लगातार जारी है. अब ऐसे में देखने वाली बात होगी कि आखिर जनता इस बार किसके सर पर जीत का सहरा सजाएगी ? 
Anupama Kumari, News Desk