close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुमला: चुनाव की तैयारियां हुई पूरी, प्रशासन चलाएगा मतदाता जागरूकता अभियान

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशिरंजन ने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. गुमला विधानसभा में 313 मतदान केंद्र हैं.

गुमला: चुनाव की तैयारियां हुई पूरी, प्रशासन चलाएगा मतदाता जागरूकता अभियान
निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पार्टियों को 72 घंटे के अंदर पोस्टर-बैनर हटाने को कहा गया है.

गुमला: झारखंड में चुनावी घोषणा के साथ ही जिले में गतिविधि तेज हो गई हैं. गुमला जिले के 3 विधानसभा क्षेत्र में से दो विधानसभा बिशुनपुर व गुमला का चुनाव प्रथम चरण में होगा.

इसके लिए 6 नवंबर से नोटिफिकेशन जारी होगा. 13 नवंबर तक नामांकन और 16 नवंबर तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है. जबकि मतदान 30 नवंबर को होगा.

इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशिरंजन ने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. गुमला विधानसभा में 313 मतदान केंद्र हैं. पिछले चुनाव की तुलना में कुल 31 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

वहीं, बिशनपुर विधानसभा क्षेत्र में 349 मतदान केंद्र होंगे, जिसमें पिछले चुनाव की तुलना में कुल 34 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जबकि सिसई विधानसभा का चुनाव द्वितीय चरण में होना है. 

इसके लिए 11 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा, 18 नवंबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन व 21 नवंबर तक नाम वापसी ले सकते हैं. सिसई विधानसभा में चुनाव 7 दिसंबर को होगा. 

इधर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी शशि रंजन ने बताया कि गुमला जिले में 6 लाख 80 हजार 617 मतदाता है. श्री शशिरंजन ने कहा कि राजनीतिक दलों को 72 घंटे के अंदर पोस्टर बैनर हटाने का निर्देश जारी कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदाताओं में जागरूकता के लिए जिला प्रशासन जागरूकता अभियान चलाएगी, ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ सके. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव को लेकर सभी कोषांग सुचारू रूप से चालू हो गया है.