झारखंड: देवघर मंदिर में विद्युत टीम का गठन, बिजली व्यवस्था की करेगी जांच

देवघर के बाबा मंदिर में टेक्निकल विद्युत सेल का गठन किया गया है, जो कि मंदिर प्रभारी के दिशा निर्देश पर पूरे परिसर की बिजली व्यवस्था की जांच करेगी.

झारखंड: देवघर मंदिर में विद्युत टीम का गठन, बिजली व्यवस्था की करेगी जांच
देवघर मंदिर में टेक्निकल विद्युत सेल का गठन किया गया है.

देवघर: झारखंड के बासुकीनाथ धाम में करंट से पुजारी की मौत मामले के बाद देवघर बाबा मंदिर में भी सुरक्षा के लिए टीम का गठन किया गया. देवघर डीसी नैंसी सहाय ने विद्युत अभियंताओं की टेक्निकल टीम का गठन कर मंदिर के विद्युत व्यवस्था की जांच के लिए कार्य करना शुरू कर दिया है.

देवघर के बाबा मंदिर में टेक्निकल विद्युत सेल का गठन किया गया है, जो कि मंदिर प्रभारी के दिशा निर्देश पर पूरे परिसर की बिजली व्यवस्था की जांच करेगी. बुधवार से मंदिर में इसकी शुरुआत भी हो गई है. मंदिर के गर्भ गृह में लगे सभी वातानुकूलित यंत्र सहित अंडरग्राउंड वायरिंग और विद्युत सप्लाई के सभी पॉइंट की जांच की गई.

देवघर डीसी ने कहा कि बासुकीनाथ में हुए हादसे के बाद देवघर बाबा मंदिर को भी पूरी तरह से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सभी बिजली पॉइंट की जांच की जा रही है. साथ ही पूरे मंदिर का विद्युत ऑडिट किया जा रहा है.

बता दें कि अभियंताओं की टीम इसका ऑडिट कर रिपोर्ट डीसी को सौंपेगे, जिसके बाद आई खामियों को दूर करने के लिए कार्य शुरू किया जाएगा. देवघर बाबा मंदिर के गर्भ गृह फुटओवर ब्रिज सहति सभी 22 मंदिर और अंडर ग्राउंड और ऊपरी विद्युत तार की जांच भी की जा रही है.