सरायकेला: लगातार हाथियों की अचानक मौत से सहमे लोग
Advertisement

सरायकेला: लगातार हाथियों की अचानक मौत से सहमे लोग

हाथी झुंड में आएं या अकेले लेकिन ये ग्रामीणों को परेशान करते हैं और काफी उपद्रव भी मचाते हैं. लेकिन अब सरायकेला के आसपास के लोग आए दिन हाथियों की अचानक मौत से परेशान हैं. 

 

 हाथी की लगातार हो रही मौत सवालिया निशान खड़ा कर रहा है कि क्यों एक के बाद एक लगातार हाथियों की मौत हो रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला के आसपास के गांव के लोग आए दिन हाथियों के आने से परेशान रहते हैं. हाथी झुंड में आएं या अकेले लेकिन ये ग्रामीणों को परेशान करते हैं और काफी उपद्रव भी मचाते हैं. लेकिन अब सरायकेला के आसपास के लोग आए दिन हाथियों की अचानक मौत से परेशान हैं. 

दरअसल डुमरा पंचायत के अंतर्गत रामगोड़ा गांव में आज हाथी का शव मिला. हाथी के शव को देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए. मादा हाथी की मौत कैसे हुई ये स्पस्ट नहीं हो पाया है. 

एक अगस्त को भी डुमरा पंचायत में मादा हाथी की मौत हुई है. हाथी की मौत हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. हाथी की लगातार हो रही मौत सवालिया निशान खड़ा कर रहा है कि आखिर क्यों एक के बाद एक लगातार हाथियों की मौत हो रही है. 

इस बीच मुख्य रूप से वन पदाधिकारियो में रेंजर विनोद कुमार, वन पाल दिलीप मिश्रा, वन कर्मी अजय सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की. उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर ग्रामीणों के सहयोग से उसे जंगल में दफना दिया. साथ ही उसका बेसरा जांच के लिए रांची भेजा गया है.