पाकुड़: ERMU ने रेलवे के निजीकरण पर साधा निशाना, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

जीएम सुनीत कुमार ने कहा कि ने रेलवे कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि सिर्फ आप ही रेलवे को चलाते हैं. आप जमीनी स्तर पर रेलवे से जुड़े हैं.

पाकुड़: ERMU ने रेलवे के निजीकरण पर साधा निशाना, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
कर्मचारियों ने रेलवे के निजीकरण का विरोध किया.

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ के रेलवे मैदान में ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन कोलकाता का 14 वां द्विवार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व रेलवे के जीएम सुनीत कुमार, यूनियन के महामंत्री शिव गोपाल शर्मा, हावड़ा डिविजन के डीआरएम इसहाक खान समेत अन्य रेल कर्मी उपस्थित थे. इस सम्मेलन में पूर्व रेलवे के चार डिविजन हावड़ा ,सियालदाह, आसनसोल और मालदा डिविजन के यूनियन के सदस्य शामिल थे.

सम्मेलन में रेलवे के निजीकरण को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जीएम सुनीत कुमार ने कहा कि ने रेलवे कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि सिर्फ आप ही रेलवे को चलाते हैं. आप जमीनी स्तर पर रेलवे से जुड़े हैं. रेलवे आपकी समस्याओं को सुलझाने का हर संभव प्रयास करती है.

उन्होंने ने कहा कि विगत 40-50 वर्षो के अंदर रेलवे में कई सुधार किए गए हैं और इस सुधार के पीछे आपका हाथ है. टेक्नोलोजी तो बहुत लोग लाते हैं लेकिन सब लोग उसे चला नही पाते हैं.

जीएम ने कहा कि सिर्फ रेलवे एक ऐसी संस्था है जहां 170 सालों से हम लोग काम कर रहे हैं. बदलाव ला रहे हैं और हमारे कर्मी उसका अनुपालन भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा हमारे कर्मी सुबह से रात तक काम करते है और एक ही सोच के साथ काम करते है की रेलवे अच्छी चले. रेलवे इज लाइफ लाइन.

Anupama Kumari, News Desk