झारखंड: भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त, 6 गिरफ्तार

एमएस इंटरप्राइजेज के नाम से संचालित इस गोदाम में बकरी पालन का भी कार्य किया जा रहा था और इसी की आड़ में नकली शराब का धंधा भी जोर-शोर से चलाया जा रहा था.

झारखंड: भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त, 6 गिरफ्तार
आबकारी विभाग-पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब को जब्त कर लिया.

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा में पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. साथ ही शराब बनाने के तमाम उपकरण, एक टैंकर और एक कार भी बरामद किया गया है.

इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबर इलाके के एक गोदाम में शराब का अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा था. 

एमएस इंटरप्राइजेज के नाम से संचालित इस गोदाम में बकरी पालन का भी कार्य किया जा रहा था और इसी की आड़ में नकली शराब का धंधा भी जोर-शोर से चलाया जा रहा था. बता दें कि बरामद की गई अंग्रेजी शराब की बोतलों पर अरुणाचल प्रदेश का जिक्र है.

दरअसल जिस एक बोतल अंग्रेजी शराब की कीमत झारखंड में करीबन 900 रुपए है वहीं, अरुणाचल प्रदेश में उस बोतल की कीमत महज 480 रुपए है. इससे पहले भी पंजाब से अवैध शराब का कारोबार होते हुए पकड़ा गया था और उस वक्त भी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई थी.

आबकारी अधीक्षक अजय गौड़ ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध शराब का कारोबार संचालित किया जा रहा है, जिसके बाद छापेमारी की गई और भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है.

वहीं, इस मामले में एसपी एम तमिल वानन ने कहा कि गोदाम के मालिक मिराज खालिद के नाम अमोनियम नाइट्रेट के कारोबार का लाइसेंस भी है. लेकिन बकरी पालन और अमोनियम नाइट्रेट के कारोबार के पीछे अवैध शराब का गोरखधंधा चल रहा था.

उन्होंने कहा कि छापेमारी में अलग-अलग ब्रांड के करीबन एक हजार से ज्यादा कार्टून शराब मिले हैं, जबकि स्प्रिट लदा टैंकर और स्प्रिट से भरे 100 ड्रम भी बरामद किया गया है. वहीं, इस अवैध कारोबार का संचालक मेराज खालिद उर्फ छोटू मिया फरार है.