close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जमुई: आबकारी विभाग ने 5 लाख की शराब की जब्त, वाहन चालक गिरफ्तार

जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम को कुल 51 काटून विदेशी शराब बरामद हुआ है. जिसकी कीमत 5 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है.

जमुई: आबकारी विभाग ने 5 लाख की शराब की जब्त, वाहन चालक गिरफ्तार
आबकारी विभाग ने 51 काटून विदेशी शराब जब्त किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मनीष,जमुई: झारखंड से लगातार बिहार के विभिन्न जिलों में हो रही शराब तस्करी को देखते हुए उत्पाद विभाग की टीम लगातार वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. 

जांच के दौरान सोमवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने सोनो थाना क्षेत्र के बलथर पुल के पास से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है.

वहीं, शराब की तस्करी कर रहे वाहन चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जब्त शराब की कीमत लगभग 5 लाख बताई जा रही है. 

उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब से लदे वाहन को जब्त किया गया है. साथ ही उसके चालक को भी गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार चालक की पहचान गिद्धौर थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी अरविंद साव के रूप में हुई है. पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि वो शराब की खेप को झारखंड के गिरीडीह से समस्तीपुर ले जा रहा था.

उसने कहा कि समस्तीपुर पुल पर एक व्यक्ति उसका इंतजार कर रहा है. जिसे शराब की खेप डिलिवर्ड करनी थी. शराब जिस गाड़ी से ले जाई जा रही थी, वह मुर्गा की ट्रांस्पोर्टिंग करने वाली गाड़ी है.

इस गाड़ी में शराब की तस्करी के लिए एक तहखाना भी बनाया गया था. जिसकी तालाशी लेने के बाद उत्पाद विभाग की टीम को कुल 51 काटून विदेशी शराब बरामद हुआ है. 

उत्पाद विभाग के अनुसार जब्त शराब की कीमत 5 लाख के आस-पास है. गिरफ्तार चालक को शराब तस्करी के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.