close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोतिहारी: बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़, आंगनवाड़ी केंद्रों में हो रहा नमक सप्लाई

बिहार की सरकारी योजनाओं में बड़ी धांधली का खुलासा हुआ है. यहां आंगनबाड़ी केंद्रों में एक्सपायर हो चुके नमक की सप्लाई की जा रही है. 

मोतिहारी: बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़, आंगनवाड़ी केंद्रों में हो रहा नमक सप्लाई
आंगनबाड़ी केंद्रों में एक्सपायर हो चुके नमक की सप्लाई की जा रही है.

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में बच्चों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है. यहां के आंगनबाड़ी केंद्रों में एक्सपायर हो चुके नमक की सप्लाई की जा रही है.

बिहार की सरकारी योजनाओं में बड़ी धांधली का खुलासा हुआ है. यहां आंगनबाड़ी केंद्रों में एक्सपायर हो चुके नमक की सप्लाई की जा रही है. कहने के लिए ये नमक सेहतमंद हैं लेकिन एक्सपायर हो चुका नमक बच्चों की सेहत बनाएगा या बिगाड़ेगा इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

मोतिहारी के ढाका प्रखंड के आईसीडीएस यानि बाल विकास परियोजना केंद्र की में नमक का भंडार पाया गया जिसकी सप्लाई आंगनबाड़ी केंद्रों में होनी है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि नमक के तमाम पैकट एक्सपारी डेट के हैं.

हैरानी की बात ये है कि ढाका बाल विकास परियोजना केंद्र को इस बात भी इस जालसाजी की भनक तक नहीं लगी. जी मीडिया ने जब इसका खुलासा किया तो प्रशासन में हड़कंप मच गया और अब मामले की जांच की बात कही जा रही है.

चिंता की बात ये है कि एक्सायर हो चुके नमक की सप्लाई मोतिहारी के बाल विकास परियोजना के तमाम केंद्रों में हो चुकी है. प्रशासन ने वक्त रहते मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो इसका अंजाम खतरनाक हो सकता है.
Abhijit Kumar, News Desk