close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते ने किया SAIL के खदानों का निरीक्षण, कहा- जल्द दूर होगी मंदी

केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फगन सिंह कुलशते ने शुक्रवार को पश्चिम सिंहभूम के खनन बहुल क्षेत्र किरीबुरू और मेघाहातूबुरु आरएमडी सेल के लौह अयस्क खदानों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने दोनों खदानों का निरीक्षण किया. वहीं, सेल के द्वारा चलाई जा रही सीएसआर के तहत कार्यों का निरीक्षण किया.

केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते ने किया SAIL के खदानों का निरीक्षण, कहा- जल्द दूर होगी मंदी
फगन सिंह कुलशते ने खादान का दौरा. (तस्वीर- Twitter- @fskulaste)

पश्चिमी सिंहभूम: केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फगन सिंह कुलशते ने शुक्रवार को पश्चिम सिंहभूम के खनन बहुल क्षेत्र किरीबुरू और मेघाहातूबुरु आरएमडी सेल के लौह अयस्क खदानों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने दोनों खदानों का निरीक्षण किया. वहीं, सेल के द्वारा चलाई जा रही सीएसआर के तहत कार्यों का निरीक्षण किया.

उन्होंने किरण महिला स्वरोजगार केंद्र, लेक गार्डेन, सुवन छात्रावास सहित एकलव्य अर्चरी अकादमी का निरीक्षण किया. वहीं, लेक गार्डेन किरीबुरू प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया.

इस दौरान उन्होंने मेघाहातुबुरु के सेंट्रल ब्लॉक को बारीकी से जानने का प्रयास किया. उन्होंने मेघाहातुबुरु के होपर प्लांट का अवलोकन किया. खदान में मिलने वाले लौह अयस्क के किस्म अतिरिक्त क्रिस्टल, पत्थर के अलग अलग रंग रूप आदि को देखा और इसके बाद उन्होंने किरीबुरू खदान का भी निरक्षण किया. जहां उन्होंने साउथ ब्लॉक का भी जायजा लिया. उन्होंने खदान महाप्रबंधक को भरोसा दिलाया कि जल्द ही दोनो ब्लॉकों का आवंटन पत्र मिल जायेगा.

इसके बाद मेघालय गेस्ट हाउस में मंत्री ने सेल के अधिकारियों के साथ वार्ता की. वहीं, मजदूर संगठनों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना. मंत्री फागन सिंह कुलस्ते ने कहा कि सेल के खदानों की समस्या और खदानों में उत्पादन बढ़ाने को लेकर उनका यह दौरा था. उन्होंने इस्पात बाजार में आई मंदी को चिंता का विषय बताया. साथ ही दावा किया की अगले तीन-चार महीने में इस्पात बाज़ार में आई मंदी ख़त्म हो जाएगी.