close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फागू चौहान होंगे बिहार के नए राज्यपाल, लालजी टंडन होंगे मध्य प्रदेश के गवर्नर

बिहार के नए राज्यपाल का ऐलान कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक, बिहार में फागू चौहान को नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है. 

फागू चौहान होंगे बिहार के नए राज्यपाल, लालजी टंडन होंगे मध्य प्रदेश के गवर्नर
फग्गू चौहान बिहार के नए राज्यपाल होंगे. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के नए राज्यपाल का ऐलान कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक, बिहार में फागू चौहान को नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है. वहीं, लालजी टंडन को मध्य प्रदेश का गवर्नर बनाया गया है. इसके अलावा भी कई राज्यों में नए राज्यपाल का ऐलान किया गया है.

बिहार में लालजी टंडन राज्यपाल को राज्यपाल बनाया गया था. वह अगस्त 2018 में बिहार के राज्यपाल बनाए गए थे. अब उनके स्थान पर फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है. जबकि लालजी टंडन को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है.

आपको बता दें कि, नए राज्यपाल फागू चौहान बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. वह यूपी के घोषी से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने यूपी में 17वें विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक मतों से जीतने वाले नेता थे. वह आजमगढ़ के रहने वाले हैं. 71 वर्षीय फागू चौहान जल्द ही बिहार के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे.

कई राज्यों के राज्यपाल का ऐलान किया गया है. आनंदी बेन को यूपी में राज्यपाल बनाया गया है. जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल, आरएन रवि को नागालैंड और रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है.