close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के 40वें राज्यपाल के रूप में फागू चौहान ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है.  पटना हाईकोर्ट के जस्टिस अमरेश्वर प्रताप शाही ने उन्हें शपथ ग्रहण करवाया.

बिहार के 40वें राज्यपाल के रूप में फागू चौहान ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान ने ली पद और गोपनीयता की शपथ.

पटनाः बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. फागू चौहान ने बिहार के 40वें राज्यपाल के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. सोमवार को शपथ समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें पटना हाईकोर्ट के जस्टिस अमरेश्वर प्रताप शाही ने उन्हें शपथ ग्रहण करवाया.

बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के बाद फागू चौहान के प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. फागू चौहान रविवार शाम को हवाई मार्ग से पटना पहुंचे थे. उनका स्वागत स्वंय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. वहीं, नीतीश कुमार सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे.

इससे पहले रविवार को नीतीश कुमार ने पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को विधिवत विदाई थी. उन्हें एयरपोर्ट पर विदाई देते हुए मुलाकात की. बता दें कि लालजी टंडन को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

वहीं, नए राज्यपाल फागू चौहान बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. वह यूपी के घोषी से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने यूपी में 17वें विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक मतों से जीतने वाले नेता थे. वह आजमगढ़ के रहने वाले हैं. 

बिहार के नए राज्‍यपाल फागू चौहान ने 1985 में दमकिपा पार्टी से विधायक बनकर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. वर्तमान में ये यूपी के घाेसी विधानसभा क्षेत्र से छठीं बार विधायक थे. शुक्रवार को उन्‍होंने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया.