झारखंड में फेल लॉ एंड ऑर्डर, धार्मिक कामों में लगीं महिलाओं को बना रहे निशाना- BJP
Advertisement

झारखंड में फेल लॉ एंड ऑर्डर, धार्मिक कामों में लगीं महिलाओं को बना रहे निशाना- BJP

जिस प्रकार से राज्य में प्रत्येक दिन 5 बलात्कार की घटना हो रही है. 107 दहेज प्रथा के मामले भी सामने आए हैं और यह जमीन की सरकार आरजेडी की सरकार और कांग्रेस की सरकार कुंभकनी निद्रा में सोई हुई है.

झारखंड में फेल लॉ एंड ऑर्डर, धार्मिक कामों में लगीं महिलाओं को बना रहे निशाना- BJP

रांची: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने राज्य सरकार पर लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती हालत को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि वर्तमान सरकार इस राज्य को जंगलराज की तरह ले जा रहे हैं. 

आज हमारी माता हमारी बेटियां हमारी बहने कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं और तो और धार्मिक कार्य में लगे महिलाओं को भी निशाना बनाया जा रहा है. 

गोड्डा में किस प्रकार से आध्यात्मिक कार्य में लगे महिला के साथ सामूहिक बलात्कार हुई यह किसी से छुपा हुआ नहीं है. शाम होने के बाद अब घर से महिलाएं निकलने के लिए तैयार नहीं होती हैं. वह विवश होकर घर में ही कैद रह रही है का दोष वर्तमान राज्य सरकार पर जाता है. 

जिस प्रकार से राज्य में प्रत्येक दिन 5 बलात्कार की घटना हो रही है. 107 दहेज प्रथा के मामले भी सामने आए हैं और यह जमीन की सरकार आरजेडी की सरकार और कांग्रेस की सरकार कुंभकनी निद्रा में सोई हुई है.

- गोड्डा में धार्मिक कार्य मे जुटी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना
- जमशेदपुर में बंदूक की नोक पर नाबालिक से गैंगरेप
- 9 महीने के कार्यकाल में 12सो से अधिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है
- प्रत्येक दिन 5 महिलाओं के साथ राज्य में बलात्कार की घटना को अंजाम दिया जा रहा
- 107 से अधिक बेटियों को दहेज के लिए हत्या कर दी गयी

ये वर्तमान सरकार लॉ ऑन ऑर्डर को कायम रखने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है.

झारखंड के वित्त मंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि हमारी सरकार पूरी तरह से अपराध को लेकर मुस्तैद है. हमारी सरकार में मुख्यमंत्री खुद पुलिस विभाग के मंत्री हैं और मैं भी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे चुका हूं कि घटना छोटी हो या बड़ी हो सभी के मामले दर्ज होने चाहिए. 

किसी भी घटना को छुपाए नहीं हमारी सरकार में भले ही अपराध की संख्या जरूर बड़ी है, लेकिन मुझे मालूम है और मुझे कई पुलिस अधिकारियों ने बताया भी है कि पिछले 5 वर्षों में सरकार का स्पष्ट निर्देश था कि अपराध को दबाया जाता था. जो घटना घटी थी उसके मामले दर्ज नहीं किए जाते थे. इसीलिए उनके आंकड़े कम दिखते हैं लेकिन हम इसका खुलासा नहीं करेंगे कौन थे कैसे कराते थे और ऐसा क्यों कराते थे.

जबकि, हमारी सरकार किसी भी अपराध को छिपाती नहीं बल्कि जल्द से जल्द अपराधियों को सजा दिलाएगी. अगर हम एक अपराध को जब आएंगे तो वही अपराधी फिर अन्य कई जगहों पर जाकर अपराध करेंगे. इसीलिए मामले दर्ज करने की जरूरत सबसे पहले होती है ताकि अपराधियों पर दबाव बन सके. भले ही इसे वह चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश करें लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिलेगी.

इसका कारण यह है कि गांव-घर में सब कुछ ठीक चल रहा है. हमारी सरकार में कोई सामाजिक अपराध नहीं हुई है. 1 कौम दूसरे कौम से नहीं उलझ रहे हैं. हम पूरी तरह से मुस्तैद हैं ताकि अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके. पिछली सरकार में एक विशेष धर्म और जाति के लोगों को टारगेट कर किस तरह से मारा जाता था यह किसी से छुपा हुआ नहीं है.

वही, पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी सबसे पहले अपने दामन में झांक ले. दिल्ली से लेकर झारखंड तक जो उनके आका बैठे हैं फिर दूसरों पर आरोप लगाने का काम करें, हमें भारतीय जनता पार्टी से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं है यह सिर्फ बयानबाजी करते हैं लेकिन हम लोग जमीन पर काम करने पर विश्वास रखते हैं. 

किस तरह से खजाना खाली करके हमें राज्य सौंपा था यह किसी से छुपा हुआ नहीं है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी का सामना करने के बाद भी राज्य को स्थिर रखते हुए हम सभी आगे ले जाने का काम कर रहे हैं. इसमें दिन-रात जुटे हुए हैं. बेरोजगारों को रोजगार देने की भी तैयारी सरकार लगातार कर रही है. 

उन्होंने कहा कि पिछले 9 महीने से तमाम मुसीबतों को झेलते हुए जिस तरह से हमारे मुख्यमंत्री ने इस राज्य को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है, यह किसी से छुपी हुई नहीं है. आने वाले 3 नवंबर को इसका जवाब जनता खुद देगी. बीजेपी के पास फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इस तरह का अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

फिलहाल राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने है.