झारखंड: देवघर में चल रहा था नकली नोटों को बाजार में पहुंचाने का खेल, लोगों ने दबोचा

देवघर के नगर थाना क्षेत्र के नरसिंह टॉकीज के पास देर रात बिहार के शेखपुरा के दो युवकों को स्थानीय लोगों ने नकली नोट बदलते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन युवा थे जो कि एक किराना दुकान में दो हजार के नोट बदलकर खुल्ले पैसे ले रहे थे.

झारखंड: देवघर में चल रहा था नकली नोटों को बाजार में पहुंचाने का खेल, लोगों ने दबोचा
तीन युवकों के बैग में दो हजार के कई नकली नोट मौजूद थे.

देवघर: झारखंड के देवघर के नगर थाना क्षेत्र के नरसिंह टॉकीज के पास देर रात बिहार के शेखपुरा के दो युवकों को स्थानीय लोगों ने नकली नोट बदलते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन युवा थे जो कि एक किराना दुकान में दो हजार के नोट बदलकर खुल्ले पैसे ले रहे थे.

दुकानदार को शक हुआ तो स्थानीय लोगों को बताया जिसके बाद इन युवकों को पकड़ा गय. इनके बैग में दो हजार के ढेरों नोट मौजूद थे लेकिन एक युवक चकमा देकर भाग खड़ा हुआ. स्थानीय लोगों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया पूछताछ के क्रम में पहले इन दो युवकों ने खुद को सीतामढ़ी बिहार का बताया लेकिन बाद में आधार कार्ड से इनकी पहचान बिहार के शेखपुरा निवासी के रूप में हुई.

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने इनकी पिटाई भी कर दी. बाद में नगर थाना पुलिस को बुलाकर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है. माना जा रहा है कि कहीं ना कहीं नकली नोट देवघर के बाजारों में आ चुके हैं और इन्हें झांसे में लेकर बदला भी जा रहा है. फिलहाल पुलिस इस प्रकरण की जांच में लगी है.