धनबाद : विधायक के रवैये से परेशान एक परिवार खुदकुशी करने उपायुक्त कार्यालय पहुंचा

अख्तर हवारी की मानें तो 15 हजार रुपये में से छह हजार विधायक ढुल्लू महतो कमीशन ले लेते थे. इतने कम पैसे में गुजारा करना संभव नहीं था.

धनबाद : विधायक के रवैये से परेशान एक परिवार खुदकुशी करने उपायुक्त कार्यालय पहुंचा
विधायक पर लगाया कमीशन मांगने का आरोप.

धनबाद : झारखंड के धनबाद (Dhanbad) के बाघमारा में विधायक ढुल्लू महतो (Dhulu Mahto) के रवैये से परेशान एक परिवार उपायुक्त कार्यालय के सामने खुदकुशी करने पहुंच गया. पीड़ित ने बताया कि उसने विधायक के खिलाफ पुलिस और प्रशासन के सभी बड़े अधिकारियों से शिकायत की. इंसाफ के लिए गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पीड़ित ने अख्तर हवारी ने बताया कि वो बाघमारा अंचल के सेवी आउटसोर्सिंग में ड्राइवर के पद पर कार्यरत था, जहां विधायक ढुल्लू महतो ने उसका पेमेंट बंद करवा दिया, क्योंकि उसने विधायक को कमीशन देने से इनकार कर दिया था.

अख्तर हवारी की मानें तो 15 हजार रुपये में से छह हजार विधायक ढुल्लू महतो कमीशन ले लेते थे. इतने कम पैसे में गुजारा करना संभव नहीं था. लिहाजा उसने कमीशन देने से इनकार कर दिया. इसके बाद गुंडागर्दी के बल पर विधायक ने आउटसोर्सिंग कंपनी और बीसीसीएल जीएम प्रबंधन के मिलीभगत से उसे नौकरी से निकाल दिया गया और उसकी पेमेंट भी रोक दी. इसके बाद घर का खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया.

पेमेंट बंद होने के बाद पीड़ित ने कई जगह नौकरी की तलाश की, लेकिन उसे कहीं भी नौकरी नहीं मिली. इससे उसके परिवार के सामने भूखमरी का संकट खड़ा हो गया है. अख्तर हवारी ने बताया कि उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिनकी तबीयत खराब है. पैसा नहीं होने के कारण वो उनका इलाज भी नहीं करा पा रहा है.

फिलहाल अख्तर हवारी और उसके परिवार को हिरासत में ले लिया गया है और डीसी और एसएसपी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

-- Rajendra Malviya, News Desk