close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस हिरासत में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को झारखंड के गढ़वा में पुलिस ने हिरासत में लिया है.

पुलिस हिरासत में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज, आचार संहिता उल्लंघन का मामला
प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को पुलिस हिरासत में लिया गया. (फाइल फोटो)

गढ़वाः प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को झारखंड के गढ़वा में पुलिस ने हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि गढ़वा के विशुनपुरा थाना क्षेत्र में उन्हें हिरासत में लिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं, इस घटना पर राहुल गांधी ने चिंता जताई है और सरकार पर निशाना साधा है.

दरअसल, गढ़वा जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र स्थित पोखरा चौक पर देहान ग्रुप के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें ज्यां द्रेज को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था. लेकिन कार्यक्रम के दौरान ही पुलिस ने ज्यां द्रेज को हिरासत में ले लिया गया.

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ता सुबह से तैयारी कर रहे थे. लेकिन विशुनपुरा थाना प्रभारी विजय सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर आयोजन को रद्द करने को कहा. वहीं पुलिस का कहना है कि उन्होंने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की है. बताया गया कि इस कार्यक्रम के लिए प्रशासन को जानकारी नहीं दी गई थी.

पुलिस ने आयोजन के दौरान ही ज्यां द्रेज, डेहान ग्रुप के अध्यक्ष विवेक गुप्ता, सचिव अनुज गुप्ता को हिरासत में ले लिया. इस घटना को लेकर ज्यां द्रेज ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है इस देश मे एक साथ दो कानून कैसे हो सकता है. मेरा यंहा कार्यक्रम था संविधान में कहां लिखा हुआ है कि चुनाव के दौरान सामाजिक काम नहीं हो सकता है.

वहीं, थाना प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि उनके पास कार्यक्रम का कोई कागजात नहीं था. गौरतलब है कि जयां द्रेज मूलतः वेल्जियम देश के रहने वाले है साथ उन्हें भारत की नागरिकता प्राप्त है. वह एक प्रसिद्ध अर्थशास्त्री भी हैं. फिलहाल पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया है.